आईटीएस डेन्टल कॉलेज गाजियाबाद में व्हाइट कोट एंड एकेडमिक अवार्डस सेरेमनी का हुआ आयोजन

आईटीएस-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा एवं वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा के कुशल मार्गदर्शन से आई0टी0एस0 डेन्टल कॉलेज, गाजियाबाद में दिनांक 13 अक्टूबर, 2021 को बी0डी0एस0 पाठ्यक्रम के तृतीय वर्ष एवं चतुर्थ वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए व्हाइट कोट एवं एकेडमिक अवार्डस सेरेमनी का अयोजन किया गया।

समारोह मे बी0डी0एस0 तृतीय वर्ष एवं चतुर्थ वर्ष के छात्रों को अधिकारिक तौर पर क्लीनिक की जिम्मेवारी सौपी गयी तथा सभी छात्रों को क्लीनिक में प्रवेश करने से पहले शपथ द्वारा चिकित्सा नैतिकता का पालन करने तथा रोगियों के लिये लाभकारी करने की प्रतिज्ञा दिलायी गयी। चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय के बी0डी0एस0 पाठ्यक्रम के टोपर्स तथा कॉलेज के बी0डी0एस0 पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओं को आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा द्वारा इंम्प्रूवमेन्ट अवार्ड के रूप में प्रमाण-पत्र तथा उपहार से सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम का शुभांरम्भ मुख्य अतिथि डॉ0 संजय सिंह, प्रोफेसर एवं डीन, फैक्ल्टी ऑफ डेन्टिस्ट्री जामिया मिल्लिया इस्लामिया, नई दिल्ली, आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा ने माँ सरस्वती के सामने दीप प्रज्वल्लित करके किया।
आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा ने मुख्य अतिथि डॉ0 संजय सिंह को मोमेंटो देकर सम्मानित किया तथा उसके बाद सभा को सम्बोधित करते हुये सभी छात्रों को विश्वस्तर के नैदानिक कौशल और अनुसंधान को शामिल करने के लिये बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने बताया कि आई0टी0एस0 डेन्टल कॉलिज ने नई उच्चाईयों को प्राप्त कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि दंत अभ्यास एक महान पेशा है और भावि दंत चिकित्सकों को सदाचारी पथ पर रहते हुये अनुसरण करने की सलाह दी। व्हाइट कोट सेरेमनी की महान परम्परा आई0टी0एस0 के द्वारा शुरू की गयी जो रोगी की देखभाल तथा उसकी प्रतिब्धता का प्रतीक है।

डॉ0 विनोद सचदेव, डायरेक्टर-पी0जी0 स्टडीज आई0टी0एस0 सेन्टर फॉर डेन्टल स्टडीज एण्ड रिसर्च, मुरादनगर ने सभी बी0डी0एस0 पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओ के उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

डॉ0 देवी चरण शेट्टी, प्रधानाचार्य, आई0टी0एस0 सेन्टर फॉर डेन्टल स्टडीज एण्ड रिसर्च, मुरादनगर ने संस्थान द्वारा सभी नवीनतम सुविधाएं और बेहतर उपकरण प्रदान करने के लिए आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के चेयरमैन डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन अर्पित चड्ढा का आभार प्रकट किया तथा उन्होंने सभी बी0डी0एस0 के विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को बधाई भी दी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ0 संजय सिंह ने आई0टी0एस0 – द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा को कॉलेज में विश्वस्तरीय सुविधायें प्रदान करने के लिए उनके प्रयासो की सराहना की जिसमेे सी0बी0सी0टी0, औरोफेशियल पैन क्लीनिक, इंम्पलान्ट सेंटर, लेजर एण्ड फैशियल एस्थेटिक क्लीनिक तथा कैड-कैम मशीन सम्मिलित है, जिसके द्वारा दंत चिकित्सकों को उच्चस्तरीय एवं बेहतर उपचार करने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि वे गरीब रोगियों को मुहैया की जा रही कैंसर सर्जरी, डायलिसिस यूनिट, शल्य चिकित्सा को देखकर बेहद प्रभावित हुऐ है। डॉ0 संजय सिंह ने कहा कि यह सभी सुविधाएँ आई0टी0एस0 – द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन अर्पित चड्ढा के दिन प्रतिदिन शैक्षणिक गतिविधियों की रूची के कारण है, जिससे आई0टी0एस0 डेन्टल कॉलेज देश के सर्वश्रेष्ठ डेन्टल कॉलिजों मे अपना प्रथम स्थान रखता है। वह अत्याधुनिक मोबाईल डेन्टल क्लीनिक से बहुत प्रभावित हुये क्योंकि उसके प्रयोग से दूर दराज के गाँवों में रोगियों के लिये उपचार की सुविधा उपलब्ध करायी जाती है। इसके साथ उन्होंने छात्रों को सम्मानित करते हुये उनके प्रयासो की सराहना की तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

डॉ0 सोनाली तनेजा, प्रोफेसर एंव एच0ओ0डी0, कंजरवेटिव डेन्टिस्ट्री एंड एंडोडोन्टिक्स विभाग ने सभी बी0डी0एस0 के छात्रों को शपथ ग्रहण करायी तथा उन्होंने सभी छात्र-छात्राओ के उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

इस सफल कार्यक्रम के आयोजन के लिये सभी छात्रों एवं उनके माता-पिता ने आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।