इंडिया गेट पर सैलानियों ने मास्क प्रोटकॉल की उड़ाई धज्जियाँ

देश में हर तरफ कोरोना की तीसरी लहर का खौफ है, इसके बावजूद लोगो ने कोरोना पर सरकारी दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ा कर रखी है। आज जब टेंन न्यूज़ की टीम इंडिया गेट पहुंची तो ज्यादातर लोग बिना मास्क लगाए नजर आए, और पूछने पर की मास्क क्यूं नही लगाया के जवाब में लोगो ने कहा कोरोना कहा हैं, वही कुछ लोग तो तीसरी लहर को राजनीतिक मानव व्यापार करने की अफवाह बता रहे थे।

बता दे की दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 57 नए मामले सामने आए जिसके बाद यहां सक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,38,345 हो गई। राहत की बात यह रही कि राजधानी में लगातार आठवें दिन इस वायरस की वजह से किसी मरीज की जान नहीं गई, लेकिन मृतकों की संख्या 25,083 ही है। यहां कोरोना संक्रमण दर 0.08 है जबकि सक्रीय मरीजों की संख्या 404 हो गई है।

सोचने वाली बात यह है की क्या कोरोना पर सिर्फ सरकार की ही जिम्मेदारी है की वो एक एक जन को जाकर समझाए की मास्क लगाइए, वैक्सीनेशन करवाइए और सामाजिक दूरी का पालन करिये, जबकि लोग इस भयंकर बीमारी का परिणाम देख चुके है, बावजूद इसके रोज ही लोग ट्रैफिक रूल्स की तरह कोरोना पर बनी गाइडलाइंस की अनदेखी कर रहे है, अगर ऐसे ही हालात रहे तो तीसरी लहार को आने से कोई नहीं रोक पायेगा