राजधानी दिल्ली में बढ़ सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं घोषणा

देश की राजधानी दिल्ली समेत देश भर में कोरोना के मामलों में लगातार तेज़ी देखी जा रही है। इसको देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पिछले दिनों राज्य में 6 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया था। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली सरकार लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा सकती है। सरकार के पिछले आदेश के मुताबिक सोमवार सुबह 5 बजे लॉकडाउन की मियाद खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 12:00 बजे डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर रहे है कयास लगाए जा रहे है कि वह लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा सकते हैं।

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में जरा भी कमी देखने को नहीं मिल रही है। पिछले दिनों के मुकाबले में यह अब बढ़कर 32 फीसद तक पहुंच गई है। यही वजह है कि कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन आगे बढ़ा सकती है। इसको लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार चर्चा भी कर रही है।

वहीं राजधानी के 70% कारोबारी लॉकडाउन को 26 अप्रैल से और आगे बढ़ाने के पक्ष में हैं। लॉकडाउन को एक मई तक बढ़ाने का ऐलान आज हो सकता है। दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो इस समय एक लाख के करीब एक्टिव मामले हैं। पिछले 24 घंटे में 22,695 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 74,702 नमूनों की जांच की गई और 35,455 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है।