OPD के बाद अब AIIMS में जनरल ओटी पर भी 10 अप्रैल से लग जाएगा ताला

Corona News: OPD के बाद अब AIIMS में जनरल ओटी पर भी 10 अप्रैल से लग जाएगा ताला

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में बने देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स (AIIMS) पर भी कोरोना (Corona) के खौफ का असर दिखाई देने लगा है. कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए एम्स की सभी जनरल ओटी (Operation Theatre) को बंद करने का फैसला लिया गया है. 10 अप्रैल से सभी जनरल ओटी पर ताला लटक जाएगा. ओपीडी की भीड़ और कोरोना को देखते हुए ओपीडी (OPD) पहले ही बंद कर दी गई है. अब ओटी बंद करने का बड़ा फैसला लिया गया है. एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. डीके शर्मा के मुताबिक सिर्फ इमरजेंसी केस में ही ओटी खोली जाएगी.

गौरतलब रहे कि एम्स की जनरल ओटी बंद होने से सबसे ज्यादा परेशानी दिल्ली से बाहर के आने वाली मरीजों को होगी. सबसे ज्यादा मरीज बिहार और यूपी से आते हैं. एम्स में भी कोरोना के मरीज आ रहे हैं, इसके चलते यह बीमारी दूसरे आम मरीजों को न हो जाए इसलिए यह फैसला लिया गया है.

ओपीडी के मामले में भी एम्स प्रशासन ने कई ऐहतियात वाले कदम उठाए हैं. अब सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले ही ओपीडी के मरीज देखे जाएंगे. ऐसे मरीज भी रोजाना 50 से ज्यादा नहीं देखे जाएंगे. ध्यान रहे कि ओपीडी को अगले करीब एक महीने तक के लिए बंद किया गया है, लेकिन जनरल ओटी के बारे में अभी ऐसी कोई सूचना नहीं है.