चक्का जाम के चलते दिल्ली एनसीआर दिख रहा है असर, जाने कौन से मेट्रो स्टेशनों को किया गया ब ंद

कृषि कानूनो के खिलाफ आज देशभर में किसानों की तरफ से चक्का जाम किया जा रहा है। ऐसे में राजधानी दिल्ली और आसपास के जगाहों पर चक्का जाम का असर रहने वाला है। 26 जनवरी के दिन हुई ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद से दिल्ली पुलिस कोई भी रिस्क नही लेना चाहती है।

जिसके चलते दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली पुलिस, पैरामिलिट्री और रिजर्व फोर्सेस के 50 हजार जवान तैनात किए गए हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं शुक्रवार के दिन नई दिल्ली के डीसीपी ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को एक लेटर लिखा जिसमें मेट्रो कॉरपोरेशन को तैयार रहने के लिए कहा गया है।

दिल्ली डीसीपी द्वारा लिखे खत में लॉ एंड ऑर्डर के तहत हालात को देखते हुए किसी भी वक्त मेट्रो में भीड़ कंट्रोल करने और 12 मेट्रों स्टेशनों को बंद करने को कहा जा सकता है। इस नोटिस के जारी होने के बाद से मेट्रो प्रशासन अलर्ट मोड में है। साथ ही शॉर्ट नोटिस पर मेट्रो को बंद करने को तैयार है। किसी तरह की अनहोनी इस दौरान न हो इसी वजह से मेट्रो प्रशासन के अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं।

अब तक मेट्रो के इन स्टेशनों को किया गया बंद

दिल्ली गेट

मंडी हाउस

आईटीओ

जनपथ

सेंट्रल सेक्रेटेरिएट

विश्वविद्यालय

लाल किला

जामा मस्जिद

दरअसल, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। किसी भी विपरीत परिस्थिति में इन मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया जाएगा। हिंसा भड़कने की आशंका के चलते ऐसा फैसला लिया गया है।