ग्रेटर नोएडा वेस्ट की तीन सोसाइटियों में 758 लोगों ने कराया कोरोना संक्रमण की जाँच , 9 संक्रमित की पहचान।

नेफोवा के पहल पर, गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एल वाय के निर्देश पर एवँ एसडीएम दादरी के पर्यवेक्षण में गुरुवार को बिसरख हेल्थ सेंटर द्वारा ग्रेनो वेस्ट के सेक्टर-2 के निराला ग्रीनशायर, गौर सिटी-1 के साया ज़िओन और सेक्टर-16C के महागुन मायवुडस सोसाइटी में कोरोना जाँच के लिए रैपिड टेस्टिंग कैंप लगाया गया। तीनों सोसाइटी में लगे कैंप में 758 लोगों ने जाँच कराया और 9 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि नेफोवा के पहल पर बिसरख हेल्थ सेंटर द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी-1 के साया ज़िओन में 259 लोगों ने जाँच कराया जिसमे से 3 लोगों कोरोना से संक्रमित पाए गए। साया ज़िओन में पाए गए तीन संक्रमित में से दो सोसाइटी के स्टाफ हैं और एक 5th एवेन्यू के निवासी हैं। महागुन मायवुडस में 320 लोगों ने जाँच कराया और 6 लोग संक्रमित पाए गए। महागुन मायवुडस में पाए गए तीन संक्रमित में 2 स्टाफ है और 4 अन्य (स्टेलर जीवन) सोसाइटी के निवासी हैं। सेक्टर-2 के निराला ग्रीनशायर में 179 लोगों ने जाँच करवाया और एक भी संक्रमित नही पाए गए। कुल मिलाकर आज 758 लोगों ने जाँच कराया और 9 लोग संक्रमित पाए गए। अब तक 48 सोसाइटियों में लगाए गए कैंप में 7382 लोगों ने जाँच कराया और कुल 98 लोग संक्रमित पाए गए। कोरोना रैपिड टेस्टिंग कैंप के दौरान मनीष कुमार, राहुल गर्ग, गौरव केसर, कपिल, ललित, रेणु धीर, विक्रांत सिंह, सुरेश यादव, मुकेश मित्तल, रविन्द्र कादियान और राज मल्होत्रा ने वालंटियर्स के रूप में सहयोग दिया।

शनिवार को सेक्टर-1 के पंचशील हाईनिश, सेक्टर-16C के वेदांतम और टेक जोन-4 के जे एम फ्लोरेंस सोसाइटियों में कैंप लगाया जायेगा। गौतम बुद्ध नगर प्रशासन और नेफोवा की अपील है कि जहाँ भी टेस्ट कैंप लग रहे वहाँ के निवासी अधिक से अधिक संख्या में निकल कर आये और अपनी जाँच कराएँ। साथ ही सोसाइटी में कार्य कर रहे सभी मेंटेनेंस स्टाफ, हाउसकीपिंग स्टाफ और सुरक्षा में तैनात गार्ड की जाँच अनिवार्य रूप से करवाएँ। जाँच बिसरख हेल्थ सेंटर द्वारा आपके अपने सोसाइटी में किया किया जा रहा है और यह पूरी तरह निःशुल्क है।