मानव सेवा परमो धर्म:, सिक्स सिग्मा ने भेजा 8 टन मेडिकल व सर्जिकल सामान.

नई दिल्ली। देश में फैली कोरोना-19 माहमारी से लड़ने में सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के सैनिक भी पीछे नहीं है। संस्था अब तक सेना व कई राज्यों, अस्पतालों को 8 टन मेडिकल साजो-समान •ोज चुका है।
शास्त्र-उपनिष्दों में उल्लेखित है मानव सेवा परमो धर्म:। सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के सीईओ एवं मेडिकल डायरेक्टर डॉ. प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि कोरोना-19 से लड़ने के लिए सिक्स सिग्मा के वीर योद्धा, देश पर आए मुश्किल वक्त में मौत से शर्त लगाए बैठे हैं और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हजारों लोगों की जान चुके वायरस जनित कोविड-19 को हराने के लिए कार्य कर रहे हैं। सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूप्मेंट (पीपीई) कमी से जूझ रहे मेडिकल संस्थानों- सेना और अर्द्ध सैनिक बल, रक्षा मंत्रालय, गुजरात (राज्य सरकार), एम्स और सर गंगा राम हॉस्पिटल दिल्ली, भारतीय वायुसेना, भारतीय सीमा सुरक्षा बल, के अतिरिक्त मणिपुर, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, आसाम, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, झाारखंड, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा को 8 टन (7252 किलो) सामान की आपूर्ति कर चुका है और भविष्य में भी संस्थानों को और सामान भेजने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर दिल्ली पुलिस के सहयोग से लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक करने के लिए कई सामाजिक आयोजन कर चुकी है।
नैगमिक सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर आरडब्ल्यूए द्वारका(शु•ाम अपार्टमेंट), नजफगढ़ के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक जागरूकता अभियानों का आयोजन कर चुकी है।

गौरतलब है कि राष्टÑीय राजधानी क्षेत्र में सिथत सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर देश की जाना माना स्वास्थ्य प्रबंधन संस्थान है जो कि देश •ार में 350 से अधिक अस्पतालों का प्रबंधन और संचालन करती है। संस्था सिक्स सिग्मा हाई आॅल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस के माध्यम से पर्वतीय क्षेत्रों- श्री केदारनाथ धाम, श्री अमरनाथ धाम, श्री कैलाश मानसरोवर में होने वाली धार्मिक यात्राओं में नि:शुल्क मेडिकल सेवा प्रदान कराती है। इसके अतिरिक्त देश में किसी भी हिस्से में होने वाली प्राकृतिक आपदाओं में भी अपनी सेवाएं देती है।

जारीकर्ता- डॉ. प्रदीप भारद्वाज
मो. नं.- 9818868727
फोटो संलग्न-
ई-मेल- pradeepkb28@gmail.com