दिल्ली हाट में बाल रंगमंच शिविर का आग़ाज़!

दिल्ली हाट में बाल रंगमंच शिविर का आग़ाज़!

नई दिल्ली। गर्मी की छुट्टियों को एक यादगार पल बनाने और मौज-मस्ती के बीच बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने और उन्हें अपने जीवन में आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से दिल्ली पर्यटन और उड़ान – दि सैंटर आॅफ़ थियेटर आॅर्ट एण्ड चाॅइल्ड डिवेलपमेंट के तत्वावधान में 25 मई, 2017, बृहस्पतिवार से दिल्ली हाट – पीतमपुरा के प्रांगण में बाल रंगमंच शिविर तथा आॅर्ट व क्राॅफ़्ट कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

तक़रीबन एक महीने तक चलने वाले इस शिविर में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के विशेषज्ञ व प्रख़्यात कलाकारों द्वारा बच्चों को रंगमंच, फिल्म व टेलीविज़न की विभिन्न विधाओं के प्रशिक्षण दिए जाएंगे।

एक महीने तक चलने वाले इस शिविर में जहां एक ओर राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के स्नातक व प्रख़्यात टीवी कलाकारों द्वारा बच्चों को रंगमंच की विभिन्न विधाओं और अभिनय, ध्वनि, प्रकाश, संवाद, शारीरिक भाव-भंगिमा आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा, तो वहीं दूसरी ओर आॅर्ट व क्राॅफ़्ट विशेषज्ञों द्वारा बच्चों को पेपर क्वीलिंग, पेपर फ़ोल्डिंग, वाॅल हैंगिग, पॉट डेकोरेशन, इत्यादि का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस शिविर में भाग लेने वाले बच्चों की आयु सीमा 6 से 15 वर्ष तक रखी गई है। शिविर के समापन समारोह में भागीदार बच्चों को प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएंगे। उत्सव के समापन समारोह में उड़ान द्वारा प्रशिक्षित छात्रों की अभिनय प्रतिभा का मंचन भी किया जाएगा।
सुधीर सोबती
मुख्य प्रबंधक (जनसंपर्क)