दस वर्षीय सेवा के उपरांत पदोन्नति पर आक़िल अख़्तर का पूर्वी निगम से सम्मान एवं विदाई समा रोह.

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शिक्षा विभाग में अध्यापक के पद पर लगातार 10 वर्षों तक सेवा करने के उपरांत जून 2019 में आक़िल अख्तर ने टीजीटी के पद पर पदोन्नति लेकर शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार का दामन थाम लिया। इस पदोन्नति के उपरांत उनकी नियुक्ति सर्वोदय बाल विद्यालय झील खुरंजा, में प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक, सामाजिक विज्ञान के पद पर हुई है।

दिनांक 31 जुलाई 2019 को उनके पूर्व विद्यालय, जगजीवन नगर कैथवाड़ा प्रथम पाली के स्टाफ सदस्यों ने उनकी पदोन्नति पर सम्मानित किया एवं विदाई समारोह आयोजित किया गया।
ज्ञात रहे कि आक़िल अख़्तर पूर्वी दिल्ली नगर निगम में सेवारत रहते हुए शिक्षकों के विभिन्न मुद्दों पर आंदोलनों में शामिल रहे हैं एवं वर्ष 2009 से लेकर शिक्षक कल्याण के कार्यों में लगे रहे हैं। इन्हें न केवल शिक्षक कल्याण के लिए जाना जाता है बल्कि सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली के लिए भी ये राष्ट्रीय स्तर पर प्रयासरत रहे हैं, इनके द्वारा अनेक विरोध प्रदर्शन आदि पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन(NMOPS) के बैनर तले आयोजित होने के कारण सरकार को सरकारी कर्मियों के लिए पेंशन फंड में 40% वृद्धि करने के लिए विवश होना पड़ा।

आज के इस सम्मान एवं विदाई कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय की प्रधानाचार्या रजनी चोपड़ा सिंगल द्वारा किया गया, जबकि मुख्य वक्ताओं में प्रीति त्यागी, मोनिका डागर, उषा रानी आदि अग्रणीय रहे। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में शांता रानी, मोनिका शौकीन, सुषमा सैनी, ज्योति एवं मनीष कुमार आदि अध्यापकों का विशेष योगदान रहा।

इस अवसर पर आक़िल अख्तर को पूर्वी दिल्ली नगर निगम प्रतिभा विद्यालय, जगजीवन नगर कैथवाड़ा प्रथम पाली की ओर से प्रशस्ति पत्र, प्रतीक चिह्न एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया।