एलआईसी एजेंट बनने का मौका, हर महीने मिलेंग े 12 हजार रुपए 6 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन, लिखि त परीक्षा 13 को

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) महत्वाकांक्षी, ईमानदार और कठिन परिश्रम करने वाले लोगों को अर्बन करियर एजेंट के रूप में कार्य करने का मौका दे रहा है। इसके लिए एलआईसी ने आवेदन मांगे हैं। खास बात यह है कि इन करियर एजेंट को हर महीने 12 हजार रुपए तक का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। ये भी पढ़ें– 2025 से हर हाल में बंद होंगे पेट्रोल वाले दोपहिया-तिपहिया, नीति आयोग ने ई-वाहन को लेकर ऑटो कंपनियों से मांगे सुझावये है योग्यता एलआईसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 21 से 35 वर्ष तक की आयु वाला कोई भी व्यक्ति अर्बन करियर एजेंट पद के लिए आवेदन कर सकता है। अनुसूचित जाति/जनजाति, भूतपूर्व सैनिक, सेल्स एवं मार्केटिंग में अनुभव रखने वालों को आयुसीमा में 40 वर्ष तक की छूट दी जा सकती है। मेट्रो शहरों के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक है और अन्य सेंटरों के लिए बारहवीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। आप जिस सेंटर के लिए आवेदन कर रहे हैं उसके क्षेत्राधिकार के भीतर आप कम से कम एक साल से निवास कर रहे हों।

ये भी पढ़ें– अब फिल्म देखने के लिए खरीदनी होगी ई-टिकट, जानिए जीएसटी काउंसिल के 7 बड़े फैसलों के बारे मेंहर महीने मिलेगा स्टाइपेंड एलआईसी के अनुसार, अर्बन करियर एजेंट को मेट्रो शहरों में पहले वर्ष 12 हजार रुपए प्रतिमाह, दूसरे वर्ष 11 हजार रुपए प्रतिमाह और तीसरे वर्ष 10 हजार रुपए प्रतिमाह का स्टाइपेंड मिलेगा। अन्य सेंटरों के लिए पहले वर्ष 10 हजार रुपए प्रतिमाह, दूसरे वर्ष 9 हजार रुपए प्रतिमाह, तीसरे वर्ष 8 हजार रुपए प्रतिमाह का स्टाइपेंड मिलेगा। इसके अलावा कार्य के अनुसार, अतिरिक्त कमीशन भी करियर एजेंट को दिया जाएगा।ये भी पढ़ें– तीन साल पुराने नंबर को ही कर पाएंगे रिटेन, कार के लिए खर्च करने होंगे 25 हजार रुपएयह नहीं कर सकते आवेदन अर्बन करियर एजेंट पद के लिए एलआईसी के कर्मचारी, एजेंट, केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कर्मचारी के पति या पत्नी आवेदन नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा एलआईसी के विकास अधिकारी, एजेंट या कर्मचारियों के सगे संबंधी भी आवेदन के लिए पात्र नहीं है। इन पदों के लिए 6 जुलाई 2019 तक आवेदन किया जा सकता है। लिखित परीक्षा 13 जुलाई को होगी।

ये भी पढ़ें– मनी भास्कर खास / विदेश की तर्ज पर अब भारत के आइलैंड पर बनेंगे वाटर विला, पर्यटन को प्रोत्साहित करने की नई योजनायहां करें संपर्क – वरिष्ठ शाखा प्रबंधक, एलआईसी शाखा नंबर 11सी , एफ-19 यूनाइटेड इंश्योरेंस बिल्डिंग, तीसरा तल, कनाट सर्कस नई दिल्ली-110001
– शाखा प्रबंधक, एलआईसी शाखा नंबर 320 लक्ष्मी इंश्योरेंस बिल्डिंग, दूसरा तल आसफ अली रोड नई दिल्ली-110002
– शाखा प्रबंधक, एलआईसी शाखा नंबर 31 डी, 3सी/2 न्यू रोहतक रोड लिबर्टी सिनेमा के सामने करोल बाग, नई दिल्ली 110005
– शाखा प्रबंधक एलआईसी शाखा नंबर 1021, भगत सिंह पार्क के सामने 18/60 गीता कॉलोनी नई दिल्ली 110031
– शाखा प्रबंधक एलआईसी शाखा नंबर 33 बी, दूसरा तल, जीवन प्रवाह टावर, डिस्ट्रिक्ट सेंटर जनकपुरी नई दिल्ली 110058
– शाखा प्रबंधक एलआईसी शाखा नंबर 1181, आरके टावर, सागर विला के नजदीक रोहतक 124001