पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का स िलसिला आज भी जारी , लोग हुए परेशान

बढ़ते पेट्रोल -डीज़ल के दामों से लोगों की कमर टूट रही है । दरअसल पिछले कुछ दिनों से चल रहा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला आज भी जारी है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में आज 12 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई और डीजल की कीमतों 10 पैसे बढ़ाई गई। कीमतों में हुई बढ़त के बाद आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये 50 पैसे प्रति लीटर हो गई और डीजल की कीमत 72 रुपये 61 पैसे प्रति लीटर।

खासबात ये है कि पिछले दो हफ्तों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी की जा रही है जिसके बाद ये कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं। अगर मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की बात की जाए तो आज आपको पेट्रोल 87 रुपये 89 पैसे प्रति लीटर और डीजल 77 रुपये 09 पैसे प्रति लीटर की दर पर मिलेगा।

वही दूसरी तरफ डीजल और पेट्रोल माल और सेवाकर(जीएसटी) से बाहर हैं। इस लिए राज्यों में इन पर स्थानीय बिक्री कर की दरें अलग अलग होने से पेट्रोलियम ईंधन के मूल्य भी अलग- अलग हो जाते हैं। कर भार कम होने के कारण दिल्ली में ईंधन के दाम अन्य मेट्रो शहरों और राज्यों की राजधानियों की तुलना में सबसे कम है।

वही बढ़ते पेट्रोल – डीजल के दामों को लेकर लगातार विपक्ष पार्टी भी केंद्र सरकार को घेरती आ रही है , लेकिन केंद्र से की तरफ से आम जनता के लिए कोई कदम नही उठा रही है ।