CBSE 12वीं अकाउंटेंसी का पेपर WhatsApp पर लीक!

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 12वीं की परीक्षा का आज अकाउंट का पेपर लीक हो गया। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा ‘सीबीएसई के 12वीं कक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के बारे शिकायत मिली है। शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को मामले की जांच करने और इस बारे में शिकायत दर्ज करने को कहा गया है।

सिसोदिया ने कहा कि सैट-2 का पर्चा लीक हुआ है. वहीं सीबीएसई के सूत्रों के मुताबिक पेपर लीक हुआ है लेकिन कोई भी छात्र यह पेपर लीक नहीं कर सकता. इसमें जरूर किसी अंदरूनी व्‍य‍क्ति का हाथ है. बोर्ड पेपर पूरी सुरक्षा में रखे जाते हैं, और सिर्फ बड़े अधिकारियों और शिक्षकों को ही इसकी जानकारी होती है. हालांकि सीबीएसई इस

खास बात है कि दिल्‍ली के कई स्‍कूलों में सीबीएसई 12वीं अकाउंट की परीक्षा चल रही है. छात्र परीक्षा दे रहे हैं. हालांकि लीक हुए पेपर को लेकर संभावना जताई जा रही है कि सीबीएसई इस परीक्षा को रद्द कर सकता है.

बताया जा रहा है कि यह पेपर वॉटसएप पर वायरल हुआ है। घटना के दिल्ली के रोहिणी इलाके की है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद के उच्च अधिकारी मामले की पड़ताल कर रहे हैँ। मामले पर कुछ संदेहास्पद मिलता है तो आज यानी शुक्रवार को आयोजित हुई परीक्षा रद्द की जा सकती है।