जम्मू| जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर रविवार को भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई है. रक्षा अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर इलाके में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार, छोटे और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किया.

 अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी अपराह्न् 1.30 से शुरू हुई और खबर लिखे जाने तक जारी रही. उल्लेखनीय है कि राजौरी जिले के केरी सेक्टर में चार भारतीय सैनिकों के शहीद होने के एक दिन बाद रविवार को नियंत्रण रेखा पर यह संघर्ष हो रहा है.

बीते शनिवार को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास थल सेना के एक गश्ती दल पर गोलीबारी की, जिसमें एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए. शहीद मेजर की पहचान 120 इंफेंट्री ब्रिगेड के प्रफुल कुमार के रूप में हुई है.

यह हमला ऐसे समय हो रहा है जब पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की ओर से कश्मीर विवाद को लेकर आतंकी हाफिज सईद की तारीफ की गई है. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा सरगना हाफिज़ सईद की तारीफों के पुल बांधे थे.

बुधवार को एक कार्यक्रम में बाजवा ने कहा था कि हाफिज़ सईद ने हर पाकिस्तानी नागरिक की तरह कश्मीर समस्या सुलझाने में सक्रिय भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि हर पाकिस्तानी की तरह हाफिज सईद भी कश्मीर का मुद्दा उठा सकता है.
(आईएनएस इनपुट)