हिमाचल में धूमल-नड्डा CM की रेस से बाहर, जयराम-नरेंद्र पहली पसंदः सूत्र

शिमला. हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की जीत के बाद मुख्यमंत्री के चयन को लेकर अभी तक अंतिम फैसला नहीं हो सका है. मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रही माथापच्ची के बीच एक अहम खबर सामने आई है. बीजेपी के सीएम कैंडिडेट रहे प्रेम कुमार धूमल पूरी तरह से सीएम की रेस से बाहर बताए जा रहे हैं. बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व नहीं चाहता कि एक ऐसे शख्स को सीएम बनाया जाए जिसे जनता ही नकार चुकी है. वहीं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को लेकर जो अटकलें चल रही हैं उनके भी दौड़ से बाहर होने की बात कही जा रही है. ये जानकारी सूत्रों के हवाले से मिल रही है.

इस बीच जो नाम सीएम पद के लिए सामने आए हैं वो हैं जयराम ठाकुर और नरेंद्र बरागटा. इनमें जयराम और जंवाल ठाकुर बिरादरी से हैं. जयराम के पास बतौर मंत्री प्रशासन का अनुभव है. सवा साल बाद ही पार्टी को लोकसभा चुनाव का सामना करना है, ऐसे में कमान सौंपने पर गहरा मंथन हो रहा है. ठाकुर बिरादरी के कारण मतदान से ठीक पहले पार्टी ने पहली पसंद होने के बावजूद नड्डा के बजाय प्रेम कुमार धूमल को सीएम उम्मीदवार बनाया था.

वहीं, नरेंद्र बरागटा भी कई बार विधायक रह चुके हैं. बरागटा को प्रदेश में दो बार मंत्री पद का अनुभव भी है. वह प्रदेश संगठन में उपाध्यक्ष हैं. वह जाति से राजपूत हैं. हालांकि बरागटा के सीएम बनने पर नड्डा खेमे और धूमल खेमे की रजामंदी भी जरूरी है.