बीजेपी के बड़े नेता ने कहा- जमुना देवी मंदिर है दिल्ली की जामा मस्जिद

नई दिल्ली| राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने कहा कि दिल्ली की जामा मस्जिद पहले जमुना देवी का मंदिर था. मुग़ल शासन के दौरान इसे मस्जिद बनाया गया. विनय कटियार ने इससे पहले कहा था कि ताजमहल भगवान शिव का मंदिर ‘तेजो महल’ है, जिसे शाहजहां ने मकबरे में तब्दील कर दिया था. हालांकि, कटियार ने यह भी कहा था कि वह नहीं चाहते कि दुनिया के सात अजूबों में शामिल किये जाने वाले ताजमहल को ढहाया जाए.

बता दें कि जैस-जैसे गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे है वैसे-वैसे राम मंदिर पर सियासत गरमाती जा रही है. विनय कटियार ने कांग्रेस नेताओं को बाबर, शाहजहां और औरंगजेब की औलाद बताया है. कटियार के अनुसार कांग्रेस राम मंदिर निर्माण के मामले में अड़ंगा डाल रही हैं. उन्होंने कहा कि कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में जो कहा वह गलत है. राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख नेताओं में शामिल रहे कटियार ने यह भी कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही इस केस को टालती रही है.

एक न्यूज चैनल के अनुसार कि मंदिर औरंगजेब ने तोड़ा था. मथुरा और काशी विश्वनाथ में हमारे मंदिरों को तोड़ा गया है. उन्होंने यह भी कहा कि ये जो दिल्ली की जामा मस्जिद है वो जमुना देवी का मंदिर है.