उत्तरी दिल्ली नगर निगम में भ्रष्टाचार का बोलबाला, मेयर के इशारे पर किया जा रहा भ्रष्टा चार : संजीव झा

बीजेपी शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है और ये सारा भ्रष्टाचार निगम की मेयर की छत्रछाया में अंजाम दिया जा रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए पार्टी के दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक संजीव झा ने कहा कि ‘दिल्ली नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी जितना भ्रष्टाचार पहले करती थी उससे कहीं ज्यादा अब कर ही है, नए लोगों ने भ्रष्टाचार करने की अपनी गति को दोगुना कर दिया है। पार्किंग से लेकर बैंकट हॉल के ठेकों में भ्रष्टाचार किया जा रहा है।‘

पार्टी के पार्षद और उत्तरी दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष राकेश कुमार ने कहा कि ‘उत्तरी दिल्ली नगर निगम की सत्ता बैठी बीजेपी पहले से ज्यादा भ्रष्टाचार कर रिकॉर्ड कायम करना चाहती है…निगम की मेयर और बीजेपी नेता प्रीति अग्रवाल की छत्रछाया में पार्किंग से लेकर बैंकट हॉल के टेंडर में अपने लोगों को फ़ायदा पहुंचाने के लिए बीजेपी नेता एमसीडी को नुकसान पहुंचा रहे हैं‘

एक तरफ़ बीजेपी के नेता एमसीडी के पास पैसा ना होने का रोना रोते रहते हैं और दूसरी तरफ़ बीजेपी के नेता अपने लोगों को निगम के टेंडर कौड़ियों के भाव दिलाकर एमसीडी को चूना लगा रहे हैं।

जो पार्किंग का ठेका पिछले साल 1 करोड़ रुपए के बेस प्राइस के साथ 1 करोड़ 58 लाख में गया था उसे इस साल 79 लाख रुपए की बेस प्राइस के साथ निकालकर 80 लाख रुपए में अपने ख़ास लोगों को बीजेपी नेता दिला रहे हैं और एमसीडी को रेवेन्यू का नुकसान पहुंचा रहे हैं।

कानून को दरकिनार करते हुए एमसीडी की आरपी सेल के चेयरमैन के पद पर बैठीं निगम की मेयर की छत्रछाया में ये ठेके बीजेपी को दिलाए जा रहे हैं। ना केवल पार्किंग के ठेकों में घपलेबाज़ी हो रही है बल्कि आसफ़-अली रोड पर स्थित बैंकट-हॉल के ठेके में भी इसी तरह की धांधलेबाज़ी करके भारतीय जनता पार्टी के नेता अपने ख़ास लोगों को फ़ायदा दिलाने के लिए एमसीडी को घाटे में डाल रही है और खुलेआम भ्रष्टाचार को अंजाम दे रही है। आम आदमी पार्टी ने इस घपलेबाजी की जांच की मांग करती है..