क्या आप जानते हैं जहीर खान की खूबसूरत बीवी सागरिका हैं एक राजघराने की राजकुमारी भी?

 

आज पूर्व क्रिकेटर जहीर खान ने अपनी मंगेतर सागरिका घाटगे से शादी रचा ली. जहीर और सागरिका की ने गुरूवार को कोर्ट मैरिज की. 27 नवंबर को मुंबई के ताज महल पैलेस में जहीर और सागरिका रिसेप्‍शन देंगे. जिसमें क्रिकेट जगत और बॉलीवुड से जुड़ी कई मशहूर हस्तियों के मौजूद रहने की संभावना है. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की कहानी तो किसी से नहीं छिपी है लेकिन उनकी पत्नी सागरिका घाटगे को ज्यादातर लोग महज एक एक्ट्रेस के तौर पर जानते है. लेकिन असल में सागरिका एक राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. तो आइये जानते है सागरिका के बारें में कुछ ऐसी बातें जो बेहद ही कम लोग जानते हैं.

शाहरुख खान की हिट फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में प्रीति सबरवाल बन फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखनेवाली सागरिका घाटगे का फिल्म इंडस्ट्री से पुराना नाता है. सागरिका मशहूर एक्टर विजेंद्र घाटगे की बेटी हैं.

विजेंद्र इंदौर के शाही परिवार से ताल्लुक रखते है. इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी सीताराजे घाटगे के बेटे हैं. जबकि उनके पिता कर्नल एफडी घाटगे कोल्हापुर के पास कगल के शाही परिवार से थे. ऐसे में सागरिका एक राजघराने की 

सागरिका का जन्‍म महाराष्‍ट्र के कोल्हापुर में 8 जनवरी 1986 को हुआ था.

फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में प्रीति सबरवाल बनी सागरिका ने एक क्रिकेटर से शादी करने से मना कर दिया था. लेकिन रियल लाइफ में उन्हें क्रिकेटर से ही प्यार हुआ.

 

फिल्म चक दे इंडिया के लिए सागरिका को बेस्ट सपोर्टिंग का अवॉर्ड मिल चुका है.

तस्वीर: सागरिका घाटगे (ट्विटर)
सागरिका ने कई मराठी और पंजाबी फिल्म में भी काम किया है.
तस्वीर: सागरिका घाटगे (ट्विटर)