अब घर बैठे होगा आपके मोबाइल नंबर से आधार लिंक, वोडाफोन ने शुरू की नई पहल

नई दिल्ली| केंद्र सरकार द्वारा आधार कार्ड को मोबाइल नंबर से लिंक करने के आदेश के बाद सभी ग्राहकों को अपना नंबर आधार कार्ड से लिंक कराना जरुरी हो गया है. अगर ऐसा नहीं किया तो मोबाइल नंबर बंद हो सकता है. ऐसे में कस्टमर मोबाइल फोन गैलरी में जाकर अपना नंबर आधार से लिंक करने में जुट गए हैं. सरकार के आदेश के बाद टेलिकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने के लिए मैसेज भेजना शुरू कर दिया है.

इन सब के बीच वोडाफोन ने अपने यूजर्स को परेशानी से बचाने के लिए एक नई पहल शुरु की है. अब वोडाफोन मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करवाने के लिए गाहकों के घर तक पहुंचेगा. वोडाफोन ने घर घर जाकर मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने की सर्विस शुरू की है. वोडाफोन ने राजस्थान के रूरल एरिया में अपनी मोबाइल वैन्स को इस काम पर लगा दिया है. इसके अलावा यह वैन अपने मौजूदा वोडाफोन यूजर्स के सिम कार्ड को भी 4जी में अपग्रेड करने का काम करेंगी. मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराने के लिए यूजर को कोई फीस नहीं देनी है.

बता दें कि केंद्र सरकार ने सभी टेलिकॉम कंपनियों से 6 फरवरी 2018 तक सब्सक्राइबर्स के मोबाइल फोन नंबर को आधार से लिंक करने को कहा है. वैसे आप एक दिसंबर से घर बैठे अपने नंबर का रि-वैरिफिकेशन करवा सकते हैं. मोबाइल कंपनियां कस्टमर्स के नंबर को ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड), इंटरेक्टिव वॉइस रिस्पॉन्स सिस्टम (IVRS) और मोबाइल एप के जरिए नंबर रि-वैरिफिकेशन का ऑप्शन दे रही हैं.