मुंबई। फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर हो रहे विरोध और मिल रही धमकियों के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने एहतियात के तौर पर फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई है. उन्हें किस स्तर की सुरक्षा प्रदान किया गया है, यह अभी स्पष्ट नहीं है. भंसाली ने अभी तक इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है.

भंसाली को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए ‘इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन’ ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया है. फिल्म उद्योग की तरफ से फिल्मकार अशोक पंडित ने कहा कि हमारे प्रतिष्ठित सदस्य को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने पर आभार व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं.

अशोक ने राज्य सरकार से फिल्म की रिलीज में मदद करने का भी आग्रह किया. भंसाली पर राजपूत करणी सेना और कुछ अन्य हिंदू सगंठन फिल्म ‘पद्मावती’ में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाते हुए इसकी रिलीज का विरोध कर रहे हैं.

करणी सेना ने फिल्म दिखाने की भंसाली की पेशकश भी ठुकरा दी है. करणी सेना का कहना है कि फिल्म में इतिहास के तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है और इसे किसी कीमत पर रिलीज नहीं होने दिया जाएगा. करणी सेना की तरफ से आज महिपाल मकराना ने कहा कि भंसाली ने बिना किसी सूचना के फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया. करणी सेना ने थिएटरों पर भी हमला करने की धमकी दी है. राजस्थान से लगातार फिल्म के विरोध की आवाज उठ रही है और यहां इसकी रिलीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

करणी सेना ने बुलाया बंद

वहीं, फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के उत्तेजक बयान के बाद बुधवार को राजपूत करणी सेना ने संजय लीला भंसाली की फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होने पर उस दिन ‘भारत बंद’ रखने का आह्वान किया है. राजपूत समुदाय के संगठन राजपूत करणी सेना के संस्थापक व संरक्षक लोकेंद्र सिंह कलवी ने बताया कि रिलीज की तारीख के पहले हम गुरुग्राम, पटना, लखनऊ, भोपाल सहित देश भर में रैली करेंगे. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर मुसलमानों सहित सभी समुदायों ने करणी सेना का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि हमने फिल्म को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की मांग की है. हम अब फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग (रिलीज पूर्व दिखाया जाना) नहीं चाहते हैं. हम सिर्फ इसके प्रतिबंध की मांग करते हैं.