जीएसटी काउंसिल के फैसले से ऑटो पार्ट्स व् यापारी निराश

" जीएसटी काउंसिल के फैसले से ऑटो पार्ट्स व्यापारी निराश "

जीएसटी काउंसिल की शुक्रवार को हुई बैठक में कई चीजों पर जीएसटी की दरों को 28% से घटाकर 18 % कर दिया गया लेकिन ऑटो पार्ट्स सेक्टर को अभी भी 28% के लक्जरी स्लैब में रखे जाने से ऑटो पार्ट्स कारोबारियों में भारी निराशा है ।
आप ट्रेड विंग के दिल्ली स्टेट कन्वीनर एवं ऑटो पार्ट्स कारोबारी बृजेश गोयल एवं ऑटोमोटिव पार्ट्स एसोसिएशन के महासचिव विष्णु भार्गव ने बताया कि हम लगातार पिछले 5 महीने से ऑटो स्पेयर पार्ट्स को 28 प्रतिशत के लक्जरी स्लैब से बाहर निकालने की केन्द्र सरकार से गुहार लगा रहे हैं लेकिन इस सेक्टर को कोई राहत नहीं मिलने से इस सेक्टर के व्यापारी निराश हैं ।
आज के समय में कार रखना लक्जरी नहीं अपितु आम आदमी की जरूरत बन गया है ऐसे में कार एवं ऑटो पार्ट्स को लक्जरी स्लैब में रखना समझ से परे हैं , दिल्ली का कशमीरी गेट मार्केट जहां ऑटो पार्ट्स की लगभग बीस हजार दुकानें हैं वहां सबसे ज्यादा संख्या मझौले एवं छोटे कारोबारियों की है ।
बृजेश गोयल ने कहा कि वो केन्द्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि ऑटो स्पेयर पार्ट्स पर 28% टैक्स घटाकर इसको 18% के स्लैब में लाना चाहिए , हम जल्द ही इस मुद्दे को लेकर वित्त मंत्री से भी मिलेंगे ।