मोदी एप्प पर नोटबंदी सर्वेक्षण को ‘अच्छी प्रतिक्रिया’ मिली

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एप्प पर नोटबंदी को लेकर हुए सर्वेक्षण को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है जहां 81 फीसदी भागीदारों ने इस निर्णय को पांच में से 4.6 की रेटिंग दी है. नोटबंदी का एक वर्ष पूरा होने पर कल शुरू हुए सर्वेक्षण में 24 घंटे के अंदर करीब 50 हजार लोगों ने अपना फीडबैक दिया.

सूत्रों ने कहा कि इसमें हिस्सा लेने वालों की अच्छी प्रतिक्रिया के बावजूद मोदी ने अधिकारियों से कहा है कि इन फीडबैक पर काम करें.
सूत्रों ने दावा किया कि मोदी एप्प पर हुए सर्वेक्षण में 93 फीसदी भागीदारों का मानना है कि भ्रष्टाचार और काले धन से लड़ने के लिए उठाया गया कदम सही था और 81 फीसदी ने संप्रग सरकार पर आरोप लगाया कि उसने भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाए.

आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि 93 फीसदी भागीदारों ने कहा कि नोटबंदी के कारण भ्रष्टाचार से लड़ने में मदद मिली है और काफी मात्रा में काले धन का पता चला है. 92 फीसदी ने कहा कि भ्रष्टाचार और काले धन से लड़ने के लिए इस तरह के निर्णय आवश्यक थे.

87 फीसदी भागीदारों ने कहा कि नोटबंदी के परिणाम से वे संतुष्ट हैं, जबकि 92 फीसदी ने विचार व्यक्त किया कि अर्थव्यवस्था में नकदी कम हो रही है और लंबे समय में यह देश के लिए लाभदायक साबित होगा. नोटबंदी भाजपा और विपक्षी दल दोनों के लिए वाद-विवाद का विषय रहा है जिसमें विपक्ष इसे विफल बता रहा है और इसके एक वर्ष पूरा होने पर काला दिवस मना रहा है.

वहीं सत्तारूढ़ दल इसे काला धन पर हमला बता रहा है और इस दिवस को भ्रष्टाचार निरोधक दिवस के तौर पर मना रहा है. सूत्रों ने कहा कि मोदी ने पिछले वर्ष भी नोटबंदी पर प्रतिक्रिया मांगी थी और इस निर्णय की काफी लोगों ने प्रशंसा की थी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *