जब मेट्रो स्टेशन में लड़की ने उठा दी अपनी स्कर्ट!

नई दिल्ली: समाज में लड़कियों को उनके कपड़ों से जज किया जाता है. कई बार लड़कियों को अपने कपड़ों की वजह से असहज स्थिति का सामना भी करना पड़ता है. पुरुष कई बार सरेआम लड़कियों की तस्वीरें भी क्लिक करने लगते हैं. जिसको लेकर महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं. इन हरकतों का जवाब देने के लिए रूस की एक लड़की ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया.

रूस की एक लड़की ने विरोध जताते हुए खचाखच भरे मेट्रो स्टेशन में अपनी स्कर्ट उठा ली. रूसी छात्रा ऐना डोवगल्युक अकेले ही इस तरह का विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. सोशल मीडिया पर ऐना का ‘अपस्कर्टिंग’ वीडियो काफी वायरल हो रहा है. ऐना ने वीडियो के ऊपर कैप्शन में लिखा, ये वीडियो उस सभी लोगों के लिए है जो लडकियों के स्कर्ट के अंदर झांकना पसंद करते हैं. इस वीडियो को अभीतक 15 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.

अन्ना ने कहा, मैं एक ऐसी समस्या की तरफ लोगों का ध्यान खींचना चाहती हूं जिस पर हमारी सोसायटी चुप रहना ही सही समझती है. मेरे पास अधिकार नहीं है कि मैं कुछ इस तरह का कानून पास कर सकूं जो इस परेशानी को पूरी तरह से हल कर सके, लेकिन मैं लोगों का ध्यान इस समस्या की तरफ तो खींच ही सकती हूं.

क्योंकि मेट्रो स्टेशन पर भीड़ होने के कारण ऐसी घटनाएं होती रहती हैं. इसी बीच उनकी फोटोज भी ली जाती है. जिसके बाद उनको ब्लैकमेल किया जाता है.