पुलिस स्मृति दिवसः शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को अब योगी सरकार देगी 50 लाख रुपये

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली 25 लाख रुपये की सहायता राशि बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने का ऐलान किया है. कर्तव्यपालन के दौरान प्राण न्यौछावर करने वाले पुलिसकर्मियों को यहां पुलिस लाइन में ‘पुलिस स्मृति दिवस’ के अवसर पर श्रद्धांजलि देने के बाद योगी ने कहा, ‘‘राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के साथ है और उनके हित में सभी आवश्यक कदम उठा रही है.’’

उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को दी जाने वाली सहायता राशि को 20 लाख रुपए से बढ़ाकर 40 लाख रुपए करने के साथ-साथ शहीद के माता-पिता को दी जाने वाली पांच लाख रुपए की सहायता राशि को 10 लाख रुपए करने की घोषणा की. इस प्रकार शहीद के आश्रितों एवं उनके माता-पिता को कुल 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

योगी ने पौष्टिक आहार भत्ते की राशि में भी इजाफे की घोषणा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने अत्यन्त विषम परिस्थितियों में भी कानून-व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही राज्य सरकार ने अपराधमुक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए गम्भीरता से कार्य शुरू किए.

पिछले एक साल में ड्यूटी करते हुए 383 पुलिसकर्मी शहीद हुए

पिछले एक साल में ड्यूटी करते हुए 383 पुलिसकर्मी शहीद हुए