पुलिस में शिकायत के बाद प्रेमी ने मजबूरन अ पनी प्रेमिका से कर ली शादी

पुलिस में शिकायत के बाद प्रेमी ने मजबूरन अपनी प्रेमिका से शादी तो कर ली, लेकिन वह शादी के दिन से ही अपनी नई-नवेली पत्नी को ठिकाने लगाने की फिराक में जुट गया। शादी के बाद वह अपनी पत्नी को बहला-फुसलाकर दिल्ली ले आया, जहां पुल प्रह्लाद पुर थाना इलाके स्थित एक निर्माणाधीन इमारत में ले जाकर ईंट-डंडों से प्रेमिका का सिर फोड़ दिया। मामले की सूचना पुलिस जून महीने में मिली थी, जिसके बाद एसएचओ पुल प्रह्लाद पुर अजय प्रताप की देखरेख में इंस्पेक्टर अशोक कुमार और एसआई एमएल मीणा की टीम का गठन कर जांच की जाने लगी।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पीड़ित युवती की पहचान माधुरी (22) के रूप में की गई, जो कन्नौज की रहने वाली थी। पुलिस को दिए बयान में युवती ने बताया कि वह अपने पति के साथ दिल्ली आई थी और उसके पति ने ही ईंट और डंडों से उसकी पिटाई कर दी। युवती के अनुसार, उसके पति का नाम रवि सिंह उर्फ टिंकू (25) है, जो सीतापुर मे रहता है। इसके बाद पुलिस की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पूछताछ के बताया कि वह माधुरी से पीछा छुड़ाना चाहता था, जिसके कारण उसने दिल्ली में लाकर माधुरी की हत्या की कोशिश की। आरोपी के अनुसार, स्थानीय पुलिस के दबाव में आरोपी ने शादी रचाई थी।
पीड़िता की याददाश्त चली जाने से उलझ गई थी पुलिस
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 13 जून को पुलिस के पास सूचना आई थी, जिसके बाद पुलिस की टीम निर्माणाधीन इमारत में पहुंची। वहां पुलिस को पीड़ित युवती घायल अवस्था में मिली। पुलिस की टीम ने युवती को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन पुलिस के सामने मुसीबत यह थी कि युवती की याददाश्त चली गई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, जून के बाद दो महीने तक युवती अचेत अवस्था में अस्पताल में रही, जिसके बाद उसे होश आया। धीरे-धीरे युवती को सब-कुछ यादे आने लगा और फिर ठीक होने के बाद उसने अपनी आपबीती सुनाई।
मरा हुआ समझकर फेंक गया था आरोपी
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि माधुरी की ईंट-डंडों से पिटाई के बाद वह उसे मरा हुआ समझकर फेंक गया था। तीन महीने बीतने के बावजूद उसको माधुरी के जिंदा होने और अस्पताल में भर्ती होने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। वहीं इस बीच पुलिस की ओर से भी माधुरी के अचेत होने के कारण कोई हलचल नहीं हो पा रही थी। हालांकि जब पुलिस सीतापुर उसकी गिरफ्तारी के लिए पहुंची, तो आरोपी को माधुरी के जिंदा होने की जानकारी हुई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *