भाजपा सांसद डॉ. उदित राज ने सभी राजनीतिक दल ों से निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग का किया समर्थन

भाजपा सांसद डॉ. उदित राज ने सभी राजनीतिक दलों से निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग का समर्थन करने का आह्वान किया है। वह मावलंकर हॉल में अनुसूचित जाति व जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लगातार ठेकेदारी प्रथा बढ़ने से सरकारी नौकरियां घट रही हैं। इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने निजी क्षेत्र में आरक्षण के लिए संसद में निजी बिल प्रतिस्थापित किया है। यह बिल दलितों व आदिवासियों से संबंधित है, इसलिए सभी सांसदों को इसका समर्थन करना चाहिए।

परिसंघ का दो दिवसीय सम्मेलनमावलंकर हॉल में शुरू हुआ। इसमें देशभर के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। इसका उद्घाटन परिसंघ के अध्यक्ष उदित राज ने किया। उन्होंने कहा कि एक करोड़ दलितों व आदिवासियों को जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा।

सरकार किसी भी पार्टी की हो, लेकिन कम या ज्यादा अत्याचार दलितों पर होता ही रहता है, इसमें बदलाव के लिए दलितों व आदिवासियों को एकजुट होना होगा। पदोन्नति में आरक्षण का मुद्दा वर्षों से लंबित है।

जिस तरह से वाजपेयी सरकार ने तीन संवैधानिक संशोधन कर आरक्षण बचाया था, उसी तरह से मोदी सरकार से भी हम सभी को उम्मीद है कि इसी सत्र में विधेयक लाकर पदोन्नति में आरक्षण का रास्ता साफ किया जाएगा।