दिल्ली मेट्रो में बढ़े किराये को लेकर दिल ्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जताय ा एतराज

दिल्ली मेट्रो में बढ़े किराये को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने झोभ जताया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए किराया बढ़ाये जाने के प्रस्ताव को जन विरोधी कदम करार दिया।

उन्होंने कहा कि उनकी ओर से दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को आदेश दिया गया है कि एक हफ़्ते में किराया बढ़ोतरी रोकने का उपाय निकाले जाए। दिल्ली में मेट्रो के बढ़े किराए का भार यात्रियों पर तीन अक्टूबर से पड़ेगा, जबकि किराया का नया रेट एक अक्टूबर से लागू हो जाएगा। दरअसल, ऐसा इसलिए है क्योंकि एक अक्टूबर को रविवार और दो अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी है।

दिल्ली मेट्रो के प्रस्ताव के मुताबिक दिल्ली मेट्रो में किराया न्यूनतम 10 रुपये से लेकर अधिकतम 60 रुपये किया जाएगा। मेट्रो कॉरपोरेशन की ओर से शुरुआती पांच किलाेमीटर की यात्रा के किराये में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

लेकिन इसके आगे हर स्लैब में 10 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे। मतलब दो किलोमीटर तक के लिए 10 रुपए, दो से पांच किलोमीटर के लिए 15 के बजाय 20 रुपए, पांच से 12 किलोमीटर के लिए 20 की बजाय 30 रुपए, 12 से 21 किलोमीटर के लिए 30 की बजाय 40 रुपए, 21 से 32 किलोमीटर के लिए 40 की बजाय 50 रुपए, और 32 किलोमीटर से ज्याद दूरी के सफर के लिए 60 रुपए अदा करने होंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *