बॉलीवुड की इन 5 हसीनाओं को ठीक से हिंदी बोलने नहीं आती लेकिन फिर भी सबको अपना दीवाना बना बैठीं

ज़रा आप ही सोचिए, हिंदी फ़िल्मी इंडस्ट्री में अगर कोई ठीक से हिंदी ही ना बोल पाए तो क्या उसका गुज़ारा हो सकता है? नहीं ना… ये तभी मुमकिन है जब आपका लक काम कर जाए. बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं हैं जिन्हें ना तो ठीक से हिंदी बोलने आती है और ना ही अच्छी एक्टिंग लेकिन इसके बावजूद आज वो सबके दिलो पर छाई हुई हैं. हिंदी दिवस के मौके पर आइये नज़र डालते हैं ऐसी ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस पर जो टूटी फूटी हिंदी बोलकर फिल्म इंडस्ट्री में काम चला रहीं हैं. इसे इग्नोर नहीं किया जा सकता क्योंकि हिंदी सबसे ज्यादा बोले जाने वाली भाषा है हिंदुस्तान में.

कैटरीना कैफ

Getty Images

हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ ने अपना ज्यादातर वक़्त लंदन में गुज़ारा जहां उन्होंने मॉडलिंग करनी शुरू की. कैटरीना ने 2003 में बॉलीवुड फिल्म ‘बूम’ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया. वो कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कैटरीना ने करीब 15 साल बिता दिए लेकिन उन्हें आज तक ठीक से हिंदी बोलने नहीं आती.

जैकलिन फ़र्नांडिस

Getty Images

2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली एक्ट्रेस जैकलिन फ़र्नांडिस कोलंबो में पली बढ़ी हैं. उन्होंने 2009 में फिल्म ‘अलादीन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. वो अक्षय कुमार, सलमान खान और रणबीर कपूर जैसे टॉप स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं लेकिन आज भी उनकी हिंदी कच्ची है.

सनी लियोनी

Getty Images

सनी लियोनी के माता पिता यूं तो हिन्दुस्तानी थे लेकिन सनी का जन्म कनाडा में हुआ और उनकी परवरिश अमेरिका में. बॉलीवुड में आने के पहले सनी एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में काम किया करती थी. रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा बनने के बाद सनी को पहली बॉलीवुड फिल्म 2012 में मिली. सनी की लोकप्रियता हिंदुस्तान में काफी है लेकिन अफ़सोस सनी ठीक से हिंदी बोल नहीं नहीं पाती है.

नर्गिस फाखरी

Getty Images

अमेरिकन मॉडल नर्गिस फाखरी ने रणबीर कपूर के अपोजिट सुपरहिट फिल्म ‘रॉकस्टार’ से 2011 में बॉलीवुड डेब्यू किया था. वो कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. उनकी ख़ूबसूरती और बोल्डनेस ने उन्हें खूब प्यार दिया लेकिन जब बात आती है हिंदी बोलने की तो नर्गिस हमेशा फेल हो जाती हैं.

लिसा हेडन

Getty Images

मॉडल और एक्ट्रेस लिसा हेडन का जन्म यूं तो हिंदुस्तान में हुआ लेकिन उनकी परवरिश ऑस्ट्रेलिया में हुई और यही वजह है जो लिसा को ठीक से हिंदी बोलने नहीं आती. 2010 में उन्होंने फिल्म ‘आयशा’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. वो कुछ हिट फिल्मों का हिस्सा भी रह चुकी हैं. उनकी गीनती बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में होती है. लेकिन उनकी सुई भी हिंदी पर आकर अटक जाती है.

खैर, भले ही इन हसीनाओं को ठीक से हिंदी बोलने ना आती हो लेकिन अच्छी बात ये है कि हिंदी सीखने की इनकी कोशिश ज़ारी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *