#JIO ने मारी बाजी, ट्राइ के डाटा स्पीड टेस्ट में Airtel को पछाड़ बना नंबर वन

नई दिल्ली: जुलाई महीने में दूरसंचार कंपनियों के 4जी डेटा की स्पीड के मामले में रिलायंस जियो 18.33 एमबीपीएस की औसत स्पीड के साथ एक बार फिर अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों से कहीं आगे रही.

दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकड़ों के अनुसार जुलाई महीने में रिलायंस जियो इन्फोकाम की औसत 4जी स्पीड मामूली कम हुई लेकिन फिर भी यह निकटतम प्रतिद्वंद्वी वोडाफोन की डेटा स्पीड की तुलना में दो गुना रही.

इसके अनुसार आलोच्य महीने में जियो नेटवर्क पर औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 18.65 एमबीपीएस रही. ट्राई के परिणामों के अनुसार इस दौरान वोडाफोन के 4जी नेटवर्क की औसत डाउनलोड स्पीड 9.32 एमबीपीएस, भारती एयरटेल के नेटवर्क की 9.26 एमबीपीएस तथा आइडिया सेल्यूलर के नेटवर्क पर औसत स्पीड 8.83 एमबीपीएस रही.

उल्लेखनीय है कि नियामक अपने मायस्पीड एप के जरिए स्पीड का आकलन करता है. बीते आठ महीने से स्पीड के मामले में जियो सबसे आगे बनी हुई है.

वहीं इसी दौरान 3जी नेटवर्क पर वोडाफोन की स्पीड सबसे अधिक आंकी गई है. उसके नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 4.31 एमबीपीएस रही. इसी तरह के नेटवर्क पर भारती एयरटेल की स्पीड 3.85 एमबीपीएस, आइडिया की 2.76 एमबीपीएस, एयरसेल की 2.35 एमबीपीएस व बीएसएनएल की औसत स्पीड 1.9 एमबीपीएस आंकी गई.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *