आज बंद हो जाएंगे MacDonald’s के 169 आउटलेट्स

नई दिल्ली: नॉर्थ और ईस्टन इंडिया में मैकडॉनल्ड्स के 169 आउटलेट पर खतरा मंडरा रहा है.  इससे करीब 7 हजार कर्मचारियों की नौकरी पर असर होगा. दरअसल कनॉट प्लाजा रेस्ट्रॉन्ट्स लिमिटेड (CRPL) 6 सितंबर से मैकडॉनल्ड्स के ब्रैंड नेम और ट्रेडमार्क का उपयोग नहीं कर सकेगी.

इसका मतलब यह है कि उत्तर और पूर्वी भारत में मैकडॉनल्ड्स आउटलेट बंद हो जाएंगे. आपको बता दें कि 29 जून से ही CPRL बोर्ड दिल्ली में स्थित 43 आउटलेट को बंद कर चुका है.

इस वजह से बंद हो रहे मैकडॉनल्ड्स आउटलेट

मैकडॉनल्ड्स इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि टर्मिनेशन नोटिस पीरियड 5 सितंबर को खत्म हो गया है. लिहाजा अब CPRL मैकडॉनल्ड्स के सिस्टम और इसके इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स का इस्तेमाल नहीं कर सकता है.  इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स का मतलब है कि अब CPRL मैकडॉनल्ड्स के नाम, ट्रेडमार्क्स, डिजाइन, ब्रैंडिंग, ऑपरेशनल और मार्केटिंग प्रैक्टिस, नीतियों, फूड रेसिपी और स्पेसिफिकेशंस का इस्तेमाल नहीं का सकेगा.

फ्रेंचाइजी करार हुआ खत्म

अब आप अपना पसंदीदा बर्गर नहीं खा पाएंगे. देश के उत्तर और पूर्वी हिस्से में मैकडोनाल्ड के नाम से रेस्तरां चलाने वाली कंपनी ने अपने 169 आउटलेट्स को बंद करने जा रही है. इसका कारण यह है कि मैकडॉनल्ड्स ने इन आउटलेट्स को संचालित करने वाली विक्रम बख्शी की कंपनी कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड (CRPL) के साथ फ्रेंचाइजी करार को खत्म कर दिया है.