AAP सरकार ने भी चलाई छुट्टियों पर कैंची, योगी सरकार के फैसले को बताया सही

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की ही तर्ज पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल ने भी महापुरुषों के नाम पर छुट्टियों को लेकर अहम फैसला लिया है. दिल्ली सरकार ने महान लोगों के जन्मदिन-पुण्यतिथि पर होने वाली छुट्टियां रद्द करने का फैसला किया है.
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि महान लोगों के जन्मदिन-पुण्यतिथि पर दी जाने वाल छुट्टी खत्म करने का फैसला लिया है. यूपी सरकार का फैसला सही है और हम इसका समर्थन करते हैं. हमें दूसरे राज्यों से सीखने के लिए तैयार रहना चाहिए.

बता दें कि योगी सरकार ने 25 अप्रैल को महापुरुषों के नाम पर दी जाने वाली 15 सार्वजनिक छुटिटयां रद्द कर दी थीं. फैसला लिया गया कि अब ऐसे दिन छात्रों को महापुरुषों के बारे में जानकारी दी जाएगी. जिन अवकाशों को सरकार ने रद्द किया, उनमें जन नायक कर्पूरी ठाकुर जयंती (24 जनवरी), ख्वाजा मोइनुददीन चिश्ती अजमेरी गरीब नवाज उर्स (14 अप्रैल), चंद्रशेखर का जन्मदिन (17 अप्रैल), परशुराम जयंती (28 अप्रैल), महाराणा प्रताप जयंती (नौ मई), छठ पूजा (26 अक्टूबर) आदि शामिल हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया. सरकार ने कहा कि उस दिन चर्चा, परिचर्चा, निबंध प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रमों के जरिए छात्रों को महान हस्तियों के बारे में शिक्षित किया जाएगा. अंबेडकर जयंती पर योगी ने ऐसी छुट्टियों की वजह से शैक्षिक सत्र की अवधि कम होने पर चिंता जताई थी.