दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर सीबीआई का शिकंजा

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर सीबीआई का शिकंजा कस गया है. सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. मनीष सिसोदिया पर अरविंद केजरीवाल के सोशल मीडिया कैंपेन ‘टॉक टू एके’ में नियमों के उल्लंघन और अनियमितताओं का आरोप है. जांच शुरू होते ही दिल्ली की राजनीति गर्मा गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ट्विटर पर इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

इसके अलावा सीबीआई ने आम आदमी पार्टी सरकार के एक और मंत्री सतेंद्र जैन पर भी शिकंजा कस दिया है। उनकी बेटी सौम्या जैन को दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक प्रोजेक्ट का सलाहकार बनाए जाने के मामले में एजेंसी ने जांच शुरू कर दी है.

सीबीआई जांच शुरू होते ही ट्विटर पर केजरीवाल ने अपनी भड़ास निकाली.

मोदी जी, इसीलिए मैं आपको कायर बोलता हूँ। गोवा और पंजाब में हार रहे हो तो CBI का गेम शुरू कर दिया?
टॉक टू एके कार्यक्रम जुलाई 2016 में आयोजित किया गया था। इसमें अरविंद केजरीवाल ने इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन किया था। लोगों के सवालों के जवाब दिए थे।

आरोप है कि इस कार्यक्रम के लिए उन्होंने जानबूझकर आसान सवाल चुने और कुछ सवालों के चयन पहले ही कर लिए गए थे, जबकि सीएम ने इसे लाइव कार्यक्रम बताया था। इसमें केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की मिली भगत थी। एक स्टिंग के जरिए इसे उजागर करने का भी भाजपा ने दावा किया था।अरविंद केजरीवाल :-
वाह रे मोदी जी। रिश्वत खाओ ख़ुद और केस करो हम पे। चोरी और सीनाज़ोरी। मोदी जी, इसीलिए मैं आपको कायर बोलता हूँ। गोवा और पंजाब में हार रहे हो तो CBI का गेम शुरू कर दिया? उधर मोदी जी ने भी अपनी डिग्री दिखाने से मना कर दिया। दोनो को अपनी डिग्री दिखाने में इतनी शर्म क्यों आ रही है? ऐसा लगता है मोदी जी बिलकुल पगला गए हैं। देश के PM को बस एक यही काम रह गया है। हाथ धोकर पीछे पड़ गए हैं।