यूपी में 36 वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले, इन विभागों में मिली तैनाती

लोकसभा सामान्य चुनाव से जुड़े मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू होने से पहले अफसरों के तबादले की कार्यवाही जारी है। मंगलवार को चार जिलों में नए सीडीओ की तैनाती के साथ शासन ने 36 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में नए कुलसचिव की तैनाती कर दी गई है।

शासन ने एटा केएडीएम न्यायिक राम अरज को राजधानी का एडीएम भूमि अध्याप्ति बनाया है। लखनऊ में एडीएम भूमि अध्याप्ति राम केवल तिवारी को राजधानी में ही एडीएम न्यायिक बना दिया गया है।

इसके अलावा आजमगढ़, जौनपुर, कानपुर देहात व कुशीनगर में नए मुख्य विकास अधिकारी की तैनाती की गई है। अंबेडकरनगर में एसडीएम सुरेश चंद्र शर्मा को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय का नया कुलसचिव बनाया गया है। अपर आयुक्त आगरा रवींद्र पाल सिंह को नगर निगम फिरोजाबाद का नगर आयुक्त बनाया है।

शासन ने अपर आयुक्त, एडीएम, नगर मजिस्ट्रेट, एसडीएम सहित फील्ड के तमाम पदों पर अफसरों को इधर से उधर किया है। संयुक्त सचिव नियुक्ति धनंजय शुक्ल ने अफसरों को तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के लिए निर्देशित किया है। मतदाता पुनरीक्षण अभियान एक सितंबर से शुरू होगा।