आप पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्व तंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली में निकाली बा इक रैली

आप की पूर्वी दिल्ली लोक सभा प्रभारी आतिशी और जंगपुरा के विधायक प्रवीण कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर निकाली बाइक रैली

शिक्षा के प्रति लोगों में जागरुकता लाने और दिल्ली सरकार की शिक्षा नीति को लोगों तक पहुंचाने के लिए जंगपुरा में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की पूर्व सलाहकार और पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने विधायक प्रवीण कुमार के साथ स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में ‘शिक्षा जागरूकता बाइक रैली’ का नेतृत्व किया।

गौरतलब है कि शिक्षा ‘आप’ सरकार के प्राथमिकता में काफी अहम है। इस दिशा में किए गए प्रयासों और सुधारों की अब व्यापक चर्चा सुनने को मिलती है। चाहे इंफ्रास्ट्रक्चर में क्रांतिकारी सुधार की बात हो, गुणवत्ता में सुधार की बात हो, बोर्ड परीक्षा में चमत्कारिक सुधार की बात हो, पैरेंट-टीचर मीटिंग हो, SMC में नई जान फूंकने की बात हो आतिशी का योगदान दिल्ली के घर-घर तक तो पता है। आतिशी इस बाइक रैली के माध्यम से दिल्ली सरकार की इसी प्राथमिकता को जन-जन तक लेकर जा रही है जिसे जनता का व्यापक समर्थन मिल रहा है।

इस अवसर पर आतिशी ने एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि शिक्षित राष्ट्र ही समर्थ बन सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि आजादी तब तक पूरी नहीं है जब तक शिक्षा-स्वास्थ्य जैसी मूलभूत जरूरत को पंक्ति के अंतिम आदमी तक पहुँचा नहीं दिया जाता। अब तक की सरकारों के लिए यह बोझ सरीखा था इसीलिए यह आज़ादी अधूरी जैसी थी। ‘आप’ की सरकार पूरी आजादी, समूची आज़ादी में यकीन करती है। ध्यातव्य है कि बाइक रैली का आयोजन स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर किया गया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *