प्रेस को असहिष्णुता की शिकार होने से बचान ा होगा। – नंदगोपाल वर्मा

भोपाल – नेशनल प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव पत्रकार नंद गोपाल वर्मा ने कहा है।कि संविधान में पत्रकारिता की अधिकारिता सुनिश्चित नही होने के अभाव में प्रेस भी असहिष्णुता की शिकार होती जा रही है ।

श्री वर्मा भोपाल स्थित रविन्द्र भवन में नेशनल प्रेस क्लब ऑफ इंडिया की मध्य प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित पत्रकार गोष्टी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज भी देश के कुछ हिस्सों में स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति पत्रकारिता का गला घोट जा रहा है।और वह असहिष्णुता की शिकार होती जा रही है । बीते दो तीन सालों में हुए पत्रकार उत्पीड़न और हत्याएं हमारे लोकतांत्रिक देश व समाज हित केलिए शुभ सूचक नहीं है। पत्रकारिता को असहिषुणता की शिकार होने से बचाने के लिए पत्रकारों को संगठित हो संघर्ष करना होगा।

नंदगोपाल वर्मा ने सरकार से सविंधान में पत्रकारिता की अधिकारिकता सुनिश्चित कर पत्रकार सुरक्षा कानून लागू की जाने की मांग की।

क्लब की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डॉ0अशोक कुमार सोनी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकारों को देश और समाज हित में लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाना चाहिए । गोष्ठी का संचालन केशव मालान व अध्यक्षता सुरेंद्र सिंह राजावत ने की। इस मौके पर जयवंत ठाकरे, मुकेश आदित्य, मोहम्मद हलीम शेख, नरेंद्र मिश्रा, सैय्यद यूसुफ हुसैन, ज्ञानू निगम, पूरन सिंह आदि पत्रकारों ने शिरकत की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *