अतुल्य भारत के कार्यक्रम का हुआ भव्य शुभा रंभ.

नई दिल्ली, 8 अगस्त, 2018: संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत NCZCC की और से 5 दिवसीय अतुल्य भारत कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ श्री इंद्रजीत ग्रोवर ( डायरेक्टर NCZCC) ने सभी कलाकारों के साथ मिलकर किया।

कार्यक्रम की शुरुआत हैंडलूम हाउस में स्थित चित्रकला शिविर एवं शिल्प मेला हैंडलूम हाट का आयोजन किया गया जिसमें देश के विभिन्न विभिन्न राज्यों के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर के 20 चित्रकारों ने हिस्सा लिया। सभी चित्रकारों ने देश मे अतुल्य भारत के ऊपर अपनी चित्रकारी की। सभी चित्रकारों ने कहा की देश किसी इमारत से नही बल्कि देश हम जैसे लोगों से बनता है और इसीलिए यह अतुल्य भारत का कार्यक्रम किया गया।

साथ ही इस कार्यक्रम में शिल्पकला प्रदर्शनी का मेला भी लगाया जा रहा है। इस मेले में देश भर के कई राज्यों जैसे जयपुर, छत्तीसगढ़, कोलकाता, बनारस, हैदराबाद ने हिस्सा लिया और तरह तरह की शिल्पकला का प्रदर्शन किया।
इस मेले में खास थी छत्तीसगढ़ की लोहशिल्प कला, जो लोगों को काफी पसंद आई।

इस कार्यक्रम में तरह तरह के फ़ूड स्टाल्स भी लगे है। जिसमें आपको राजस्थान की बीकानेरी जलेबी से लेकर लखनवी चाट का स्वाद चखने को मिलेगा।

इस कार्यक्रम में NCZCC के डायरेक्टर इंद्रजीत ग्रोवर ने कहा कि अतुल्य भारत कार्यक्रम का आगाज़ बड़े जोर शोर से हुआ है, ओर NCZCC के सारे कर्मचारी इस कार्यक्रम को इतना शानदार बनाने के लिए बधाई के पात्र है। साथ ही श्री इंद्रजीत ग्रोवर ने यह भी कहा कि दिल्ली में और भी ऐसे कार्यक्रम का आयोजन होता रहेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *