दिल्ली कमेटी के धर्मप्रचार की कमान अब कुल मोहन सिंह के पास*

*दिल्ली कमेटी के धर्मप्रचार की कमान अब कुलमोहन सिंह के पास*

*दिल्ली की सिख सियासत के पुरोधा के तर्जुबे को जी.के. ने दी तरजीह*

नई दिल्ली(3 अप्रैल 2017) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा कमेटी के सबसे महत्वपूर्ण कार्य धर्मप्रचार की कमान अब कमेटी के पूर्व महासचिव एवं वरिष्ठ नेता कुलमोहन सिंह संभालेंगे। इस बात की जानकारी कमेटी के प्रवक्ता परमिन्दर पाल सिंह ने मीडिया को जारी एक ब्यान में दी।

दरअसल 30 मार्च को नये कमेटी पदाधिकारियों के कार्यभार संभालने के बाद धर्मप्रचार कमेटी का चेयरमैन परमजीत सिह राणा को कार्यकारिणी द्वारा बनाया गया था परन्तु 31 मार्च को राणा ने अपने निजी व्यस्तता का हवाला देते हुए अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. को एक पत्र द्वारा पद से इस्तीफा भेज दिया था। जिसे जी.के. ने आज स्वीकृत करते हुए कुलमोहन सिंह को धर्मप्रचार कमेटी का नया चेयरमैन नियुक्त कर दिया।

परमिन्दर ने बताया कि दिल्ली की सिख सियासत में पिछले 40 वर्षा से ईमानदारी एवं निष्काम सेवा के केंद्र के रूप में जाने जाते कुलमोहन सिंह का सियासी सफर शिरोमणी अकाली दल के सिपाही के रूप में 1977 में शुरू हुआ था। 1979 में पहली बार दिल्ली कमेटी के सदस्य बनने के बाद आज तक उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। 1979 से 24 मार्च 2017 तक लगातार लगभग 38 वर्ष दिल्ली कमेटी का सदस्य रहने के दौरान कुलमोहन सिंह ने धर्मप्रचार कमेटी के संयोजक, मुख्य सलाहकार, संयुक्त सचिव एवं महासचिव रहने के साथ ही पटना साहिब कमेटी के महासचिव के तौर पर लगभग साढे तीन वर्ष प्रभावशाली तरीके से सेवा निभाई है। परमिन्दर ने कुलमोहन सिंह के नेतृत्व में धर्मप्रचार के क्षेत्र में कमेटी द्वारा इतिहासिक कार्य करने की आशा जताई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *