कृषि बिकास शिल्प केंद के नाम पर कर कर रहे ह ैं फर्जीवाड़ा- सौमेन कोले

कृषि बिकास शिल्प केंद के नाम पर कर कर रहे हैं फर्जीवाड़ा- सौमेन कोले
-नकली लोगों के द्वारा दिल्ली के प्रेस क्लब अॅाफ इंडिया में प्रेस वार्ता करने वाले गोविंद मेती के खिलाफ दर्ज कराई पार्लिमेंट थाने में शिकायत

नई दिल्ली 2 फरवरी ।
तपशिल जाति आदिवासी प्रकटन सैनिक कृषि बिकास शिल्प केंद द्वारा स्व इंदिरा गांधी के 20 सुत्री कार्यकम के तहत स्थापित कृषि बिकास शिल्प केंद 6500 से अधिक आदिवासी, दलितों को आत्मनिर्भर करने वाले संगठन है। प्रकटन सैनिक कृषि बिकास शिल्प केंद के सचिव सैमेन कोले का आरोप है कि कुछ लोगों का गिरोह ना केवल लोगों को ठग रहा हैं बल्कि देश की राजधानी दिल्ली में प्रेस वार्ता कर संगठन के नाम पर फंड भी देश भर में अपने तरीके से एकत्र कर खुद पर ऐश कर रहा है।कोले ने बताया कि हमारे इस संगठन को बदनाम करने के लिए गोविंद मैती ने प्रेस क्लब अॅाफ इंडिया में शनिवार को प्रेस वार्ता की जिसमें खूद को संगठन सचिव का दर्जा भी दिया। जिसके खिलाफ सौमेन कोले ने थाना पार्लियामेंट में शिकायत दर्ज करवा कर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वालो के विरुद्ध धोखाधडी की कार्रवाई समेत कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।
सचिव कोले ने कहा कि कोलकाता उच्च न्यायलय ने भी इन जैसे तमाम फर्जी लोगों पर फटकार लगाई हैं। लेकिन फिर भी इन फर्जी लोगों का गिरोह अपनी हरकतों से जरा बाज नहीं आ रहे हैं। पर फिर भी मैं भी इन तमाम फर्जी लोगों से अपने सगंठन को बचाने के लिए हर मुनकिन प्रयास करूँगा । साथ ही कोले ने कहा कि हमारा संगठन दिल्ली व कोलकाता के साथ साथ अन्य राज्यों के बेरोजगारों को रोजगार के लिए स्किल ट्रेनिंग जैसे हर संभव प्रयास करते हैं । ज्ञात हो कि यह संस्था पिछले 35 वर्षो से ग्रामीण क्षेत्रों के वंचित समुदायों के उत्थान के लिए शिक्षा वानिकी मछली पालन जैसे कृषि के सहायक कार्यों एवं इन पिछड़े लोगों के विकास के लिए कार्य कर रही हैं ओर हाल में ही में इस संगठन को सरकारी सहयोग मिलने की मंजूरी प्राप्त हुई हैं।
वहीं दूसरी तरफ संग्ठन के लिए काम करते तमाम लोगों में इस बात पर बेहद आक्रोश हैं। हमारे पिछले 35 सालों की गई इस तपस्या पर फर्जी लोगों तरह तरह से परेशान किए हुए हैं। मगर हमें इस बात की खूशी हैं कि कोलकाता सरकार हमारे ईमानदारी, हमारे काम को देखते हुए हमारा सहयोग करती हैं। हमने इस फर्जी लोगो पर देश के गृह मंत्री राजनाथ से मिलकर कार्रवाई की मांग की है। ओर हमें उम्मीद हैं कि इन फर्जी लोगों के खिलाफ सरकार जल्द ही ठोस कदम उठाऐगी।