प्रचंड जीत के बाद दिल्ली पार्टी मुख्यालय म ें पीएम मोदी

प्रचंड जीत के बाद दिल्ली पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी

नई दिल्ली : दिल्ली के अशोका रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि 5 राज्यों के चुनाव नतीजों में उन्हें ‘न्यू इंडिया’ के दर्शन हुए. उन्होंने कहा कि इस चुनाव नतीजों ने नए हिंदुस्तान की नीव डाली है. थोड़ी देर पहले पीएम मोदी का काफिला पार्टी मुख्यालय पहुंचा. पार्टी मुख्यालय पहुंचने से पहले पीएम मोदी कार से नीचे उतर गए और पैदल चलकर पार्टी मुख्यालय में बने मंच तक पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सड़क के दोनों तरफ मौजूद लोगों का हाथ हिलाकर स्वागत किया. पीएम मोदी इस समय पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं.

-मैं पांच राज्यों के मतदाताओं का हृदयपूर्वक अभिनंदन करता हूं. मैं भरोसा दिलाता हूं कि भाजपा पर पांच राज्यों के मतदाताओं ने जो भरोसा रखा है, हमारे साथी जो चुनकर आएं हैं वो आपकी आकंक्षाओं को पूरा करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे. वे अच्छा करने का भरपूर प्रयास करेंगे.

-वर्ष 2022 में देश की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं. 2022 पूरे होने में पांच साल शेष हैं, हर साल हर व्यक्ति यदि एक-एक संकल्प लेकर उसे पूरा कर ले तो देश बदल जाएगा.

-मेरे दिमाग में सवा सौ करोड़ देशवासी हैं, मैं चुनाव के हिसाब-किताब से चलने वाला इंसान नहीं हूं.

-कठोर परिश्रम और त्याग-तपस्या से आज हम यहां पहुंचे हैं. हमें सौगात में कुछ नहीं मिला. इसका हम लोगों को दुख नहीं है.

-एक बार देश के गरीबों पर अपना बोझ उठाने की क्षमता आ जाएगी तो मध्यवर्ग से बोझ हट जाएगा. गरीब और मध्यम वर्ग के मेल से देश नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा.

-गरीब ज्यादा शिक्षित होगा तो वह देश के लिए ज्यादा करके दिखाएगा. देश की ताकत देश का गरीब है. मध्यम वर्ग पर बोझ कम होना चाहिए. मात्रा के हिसाब से मध्यम वर्ग पर ज्यादा बोझ है.

-पांच राज्यों के चुनाव नतीजों को मैं एक नए हिंदुस्तान की नीव देख रहा हूं. सपनों का न्यू इंडिया है जो देश के गरीबों में पाने की इच्छा की जगह कुछ करने की इच्छा है. यह बहुत बड़ा बदलाव है.

-इतनी बड़ी संख्या में लोगों का मतदान के लिए आगे आने से मुझे एक नए हिंदुस्तान के दर्शन हो रहे हैं.

-पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव नतीजे आने के बाद मैंने चुनाव पंडितों का विश्लेषण देखा है. विकास को लेकर विपक्षी दल चुनाव में जाने से कतराते रहे हैं.

लोकतंत्र में चुनाव सरकारें बनाने का काम होती हैं लेकिन लोकतंत्र में चुनाव लोक-शिक्षण का एक महापर्व भी होता है. लोकतंत्र में चुनाव मतदान तक सीमित न रहे, राष्ट्रनिर्माण में उसकी सहभागिता होनी चाहिए.

-पीएम मोदी ने देशवासियों को होली की बधाई दी. होली का पावन पर्व हमारे जीवन की कमियों को परास्त कर अच्छाइयों पर बढ़ने की प्रेरणा दे.

-गोवा और मणिपर में वहां की जनता ने हमारा बहुत अच्छा समर्थन किया है. ये चुनाव 2014 के जनादेश से दो कदम आगे है.

-अमित शाह ने कहा कि यूपी में तीन-चौथाई बहुमत से सरकार बनने जा रही है. उत्तराखंड में भी प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनाने जा रही है.

-भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं.

पार्टी मुख्यालय में बने मंच पर पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह सहित वरिष्ठ नेता मौजूद हैं.

-पीएम मोदी पार्टी मुख्यालय पुहंचे और वहां पंडित दीनदयाल की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किया.