अब कहीं से भी जानें किसी दूसरे की लाइव लोकेशन, ये है तरीका

नई दिल्ली। अगर आप किसी का लाइव लोकेशन जानना चाहते हैं तो अब यह काम आसानी से हो सकता है. हम आपको एक ऐसे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप किसी के भी फोन की लाइव लोकेशन जान सकते हैं. फोन के चोरी या खो जाने पर फोन की लोकेशन का भी पता लगाया जा सकता है. लोकेशन का पता लगाने के लिए आपको अपने फोन में GPS tracker Followme ऐप इंस्टॉल करना होगा.

ऐप इंस्टॉल करने के बाद आपको रजिस्टर करना होगा. रजिस्टर करने के लिए ऐप इंस्टॉल करने के बाद उसे ओपन करें. फिर सेटिंग्स में जाएं. अब एक नया पेज खुलेगा उसमें नए यूजर के रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन आएगा. यहां क्लिक करें और अपना यूजर नेम, पासवर्ड और ईमेल आईडी डालें.

इसके बाद कंटीन्यू पर क्लिक करें. अब एक नया पेज ओपन होगा. यहां ट्रेक इंटरवल को एक मिनट कर दें, ताकि फोन के हर एक मिनट की लोकेशन मिलती रहे. अब इसे सेव कर दें. अब  किसी के भी फोन की लाइव लोकेशन जानने के लिए अपने फोन या कंप्यूटर के ब्राउजर से https://www.followmee.com/m/login.aspx पर लॉगिन करें.

लॉगिन करने के बाद दो ऑप्शन आएंगे.  इनमें से दूसरे नंबर पर आ रहे Continue to My Map पर क्लिक करें. जैसे ही आप माय मैप पर क्लिक करेंगे तो उस फोन की लोकेशन आ जाएगी. जिस जगह पर फोन वह जगह गूगल मैप पर दिखाई देगी. साथ ही इसका पता भी आएगा.