26 जनवरी को लेकर दिल्ली पुलिस सतर्क , एक संदि ग्ध गिरफ्तार

26 जनवरी को लेकर दिल्ली पुलिस काफी ज्यादा सतर्क है | जिसकों लेकर पुलिस भी किसी भी तरह की लापरवाही बरतने के मुड़ में नहीं है। दरअसल दिल्ली से भोपाल शताब्दी से जा रहे एक व्यक्ति की हरकतें टीटी को काफी अजीब लगी। जिसके बाद मथुरा के पास पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम बिलाल अहमद वानी बताया। अनंतनाग निवासी बिलाल ने बताया कि वो और उसके दोस्त दिल्ली में 26 जनवरी के कार्यक्रम और अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की तैयारी कर रहे हैं। ये सुनते ही जीआरपी के होश उड़ गए। जिसके बाद इस बात की तुंरत जानकरी फौरन इसकी जानकारी यूपी ATS को दी। यूपी ATS ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो वह पागलों जैसी हरकतें करने लगा था।

उसने पूछताछ के दौरान बताया कि उसके दो साथी दिल्ली के जामा मस्जिद के पास होटल में ठहरे हुए हैं। यूपी पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और IB को इस बारे में जानकारी दी। जिसके चलते 26 जनवरी से पहले दिल्ली में आतंकी हमले की जानकारी मिलने से स्पेशल सेल और IB की टीम जामा मस्जिद के जम जम गेस्ट हाउस और होटल अल राशिद पर रेड करने पहुंची।

पुलिस को इस मामले में पता चला कि 3 जनवरी को ये लोग यहां आए थे और लेकिन 6 जनवरी को रात 8:30 बजे होटल से निकल गए। लेकिन वहीं , 26 जनवरी से पहले अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की साजिश की एक कड़ी तो पुलिस के तो हाथ लग गई है लेकिन 2 अभी उसमें दो लोगों फ़रार हैं।