आम आदमी पार्टी ने किया 109 उम्मीदवारों का ऐल ान

आम आदमी पार्टी ने किया 109 उम्मीदवारों का ऐलान
· नगर निगम चुनाव में युवाओं और महिलाओं को तरजीह

· 109 उम्मीदवारों में 64 युवा चेहरे, अनारक्षित सीटों पर भी महिलाओं को टिकट

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई ने आज 1 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. एक महीने से ज्यादा चली चयन प्रक्रिया के बाद आज जारी सूची में 109 वार्डों के लिए उम्मीदवार हैं. इन 109 में से 46 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित थीं. पार्टी ने इन 46 के अलावा 3 अनारक्षित सीटों पर भी महिला उम्मेदवार घोषित किये है. 109 उम्मीदवारों में से 64 पार्टी के युवा चेहरे हैं.
पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पाण्डेय ने कहा सभी 272 वार्डों में कार्यकर्ताओं की बैठकें बुला कर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जा रही है. जिन उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, उनके नामों पर कार्यकर्ताओं के अलावा स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने विचार किया और इसके बाद चयनित संभावित उम्मीदवारों की सूची आज पार्टी की पी ऐ सी के समक्ष राखी गयी. पी ऐ सी ने आज विचार के लिए रखे गए सभी 109 वार्डों के उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति दे दी. दिलीप पाण्डेय ने बताया की बाकी वार्डों में उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जायेगी.
दिलीप पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने दिल्ली के नगर निगमों में पिछले बीस सालों में भ्रष्टाचार का साम्राज्य कायम कर दिया है. इस बार दिल्ली के लोग नगर निगम चुनावों में झाड़ू चलाएंगे और दिल्ली को भ्रष्टाचार से आज़ादी दिलाएंगे.