गुजरात: कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होते ही संग्राम, कांग्रेस ने दिया हार्दिक को झटका

गुजरात चुनाव का संग्राम दिन बन दिन रोचक होता जा रहा है. कांग्रेस की तरफ से जारी उम्मीदवारों की पहली सूची ने इसे और दिलचस्प बना दिया है. यहां  नामांकन की आखिरी तारीख 21 नवंबर है.कांग्रेस की लिस्ट जारी होने के बाद से ही हार्दिक पटेल के संगठन पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) में इस कदर नाराजगी है कि उसने कई जगह हंगामा किया. PAAS का कहना है कि उसके दो सदस्यों का नाम बिना सहमति के ही लिस्ट में डाल दिया गया है.  PAAS ने इसके खिलाफ आंदोलन का ऐलान किया है.

रविवार रात को कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. इसमें हार्दिक के दो करीबियों को ही टिकट दिया गया. इसने आग में घी का काम किया है. पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और हार्दिक पटेल के बीच सीटों और पटेल आरक्षण के मुद्दे पर लगातार बातचीत हो रही थी. खबर आई कि दोनों के बीच आखिरी सहमति बन गई है और इसी के तहत रविवार रात को कांग्रेस ने पहली लिस्ट जारी कर दी.

कांग्रेस की पहली लिस्ट

कांग्रेस ने आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इसमें राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं शक्ति सिंह गोहिल और अर्जुन मोढवाडिया के नाम भी शामिल हैं. कुल उम्मीदवारों में 11अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी से हैं और सात अनुसूचित जाति (एससी) श्रेणी से हैं. कांग्रेस नेतृत्व ने दो दिन पहले पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों पर चर्चा की थी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *