Daily Archive: October 28, 2018

टीम NMOPS की दिल्ली इकाई द्वारा दिल्ली के सात लोकसभा सांसदों को ज्ञापन

Ten News Network

New Delhi : (28/10/18) National Movement For Old Pension Scheme(NMOPS) द्वारा आज सरकारी कर्मचारियों की 2004 से बंद हुई पेंशन स्कीम के स्थान पर शेयर बाजार और प्राइवेट कंपनियों द्वारा नियंत्रित नई पेंशन स्कीम(NPS) के विरोध में देश भर में सभी लोकसभा सांसदों को उनके लोकसभा क्षेत्र के निवासी सरकारी कर्मियों द्वारा 28 अक्टूबर 2018 को ज्ञापन दिया गया एवं एक दिन का उपवास रखा गया।
इसी क्रम में टीम NMOPS की दिल्ली इकाई द्वारा दिल्ली के सभी सात लोकसभा सांसदों को ज्ञापन दिया गया। यह विरोध जताने और अपने अपने सांसद से अनुरोध करने का अपने आप में एक नया अंदाज़ प्रतीत होता है कि देश भर के सरकारी कर्मचारियों द्वारा एक साथ पूरे देश में यह अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस विषय पर दिल्ली प्रदेश के महासचिव आकिल अख्तर ने बताया कि देश के सरकारी कर्मचारियों में नई पेंशन योजना को लेकर काफी गुस्सा है। और वे नई पेंशन योजना का लम्बे समय से विरोध कर रहे हैं इसके बावजूद सरकार द्वारा अभी इस समस्या के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। अनेक ऐसे सरकारी कर्मचारी हैं जो 2004 के बाद नियुक्त होकर अब सेवानिवृत्त हो रहे हैं और उन्हें पेंशन के रूप में मात्र 800 रुपये से लेकर 2000 तक ही पेंशन मिल पा रही है। इस प्रकार सेवानिवृत्त हो रहे सरकारी कर्मचारियों का बुढापा चिंताजनक स्थिति में गुज़र रहा है।
दिल्ली में आज सभी लोकसभा सांसदों को ज्ञापन देने और अपनी बात पहुंचाने के बाद टीम NMOPS के पदाधिकारियों से राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर दर्शन किये और नई पेंशन स्कीम के विरोध में आंशिक उपवास किया।
गौरतलब है कि लम्बे समय से NMOPS के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं। इसी के लिए देश में विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं जिसमें देश के सभी सरकारी कर्मचारी शामिल हो रहे हैं जिसमें अध्यापक, क्लर्क, रेलवे, चतुर्थ श्रेणी से लेकर बड़े पदों पर बैठे अधिकारी भी शामिल हो रहे हैं। पिछले 30 अप्रैल को दिल्ली के रामलीला मैदान में पुरानी पेंशन बहाली के समर्थन में NMOPS दिल्ली प्रदेश द्वारा एक महारैली का भी आयोजन किया गया था जिसमें डेढ़ से 2 लाख के करीब कर्मचारियों ने भाग लिया था।
भविष्य में पुरानी पेंशन बहाली की मांग और जोर पकड़ेगी जिससे निपटना सरकार के लिए आसान नहीं रहेगा। आज दिल्ली में सांसदों को ज्ञापन देने और उपवास कार्यक्रम में टीम NMOPS के पदाधिकारियों में आकिल अख्तर, शशि भूषण, मो जावेद, अमित दीक्षित, दलबीर राठी, कृष्ण कुमार, लोकेंद्र राजावत, अनिल स्वदेशी, नीलम राठी, मो शमशाद सहित अनेक पदाधिकारियों ने भाग लिया।

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मदन लाल खुराना जी का आकस्मिक निधन

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मदन लाल खुराना जी का आकस्मिक निधन कल रात हो गया है।

उनका पार्थिव शरीर आज 28 अक्टूबर को दोपहर 12 से 2 बजे तक प्रदेश कार्यालय 14 पंत मार्ग पर अंतिम दर्शन हेतु रखा जायेगा।

अंतिम यात्रा पंत मार्ग से प्रारम्भ होकर निगमबोध घाट पहुंचेगी जहाँ उनका अंतिम संस्कार लगभग 3 बजे होगा।

मनोज तिवारी
अध्यक्ष दिल्ली प्रदेश भाजपा