Daily Archive: September 29, 2018

दिल्ली कैंट में जल्द ही तैयार हो जाएँगे चा र नए फुट ओवर ब्रिज , 2 उद्घाटन को तैयार

दिल्ली कैंट के लोगों को जल्द ही एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है । आपको बता दे कि दिल्ली कैंट के लोगों को नए फुट ओवर ब्रिज मिलने वाले हैं। जिनका फायदा दिल्ली कैंट में रहने वाले सिविलियंस के अलावा फौजियों को भी होगा।

दरअसल पीडब्ल्यूडी द्वारा यह फुट ओवर ब्रिज बनाए जा रहे हैं। जिनमें से दो फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार हो चुके हैं। इनका बस उद्घाटन होना बाकी है। वहीं दो का अभी टेंडर होना बाकी है।

हालांकि स्थानीय विधायक का कहना है कि जल्द ही इन दोनों फुट ओवर ब्रिजों का भी टेंडर हो जाएगा। पहला फुट ओवर ब्रिज दिल्ली कैंट-एयरपोर्ट मेन रोड पर राजपूताना राइफल्स सेंटर के ठीक सामने स्थित है। इसका निर्माण 2015 में ही शुरू हो गया था। पहले यह फुट ओवर ब्रिज कहीं और बनाया जाना था। बाद में पीडब्ल्यूडी ने इसे यहां स्थानांतरित कर दिया।

खासबात यह है कि पहले इसके निर्माण के लिए 4 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित था। जिसमें स्केलेटर व ऑटोमेटिक लिफ्ट लगाए जाने का प्लान था। लेकिन बाद में प्लान बदलकर कर इसे 1 करोड़ रुपये में बनाया गया। जिससे दो पहिया वाहन भी पार किए जा सकते हैं।

दूसरा फुट ओवर ब्रिज सवा दो करोड़ रुपये की लागत से रक्षा संपदा भवन के सामने बनाया गया है। यहां पर फुट ओवर ब्रिज को बनाने की मांग लंबे समय से हो रही थी। रक्षा संपदा भवन में आने जाने वाले फौजियों को यहां रोड पार करने में मुश्किल होती थी। इस फुट ओवर ब्रिज में लिफ्ट भी लगाई गई है।

वही दूसरी तरफ दिल्ली कैंट में ओल्ड नांगल गांव व प्रहलादपुर में जल्द फुट ओवर ब्रिज बनाए जाएंगे। यहां ब्रिज बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी की टेंडर प्रक्रिया प्रोसेस में है। उत्तम नगर से आईजीआई एयरपोर्ट रोड पर ओल्ड नांगल गांव में यह फुट ओवर ब्रिज बनेगा। जिसमें लिफ्ट लगाने का प्लान भी है। दूसरा फुट ओवर ब्रिज आईजीआई एयरपोर्ट से द्वारका रोड पर प्रहलादपुर में बनना है।