Daily Archive: September 14, 2018

आप पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मोद ी पर साधा निशाना , कहा बीजेपी नही संभाल पा रही है कानून व्यवस्था

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में स्कूली छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का मामले में राजनीतिक तूल पकड़ लिया है ।जिसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीछे नही रहे । उन्होंने हरियाणा की मनोहर खट्टर के साथ मोदी को आड़े हाथ लेना शुरू कर दिया ।

आपको बता दे की दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने तो इस मामले में हरियाणा के साथ केंद्र की मोदी सरकार पर भी कटाक्ष किया है।

दरअसल आप पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, ‘भाजपा से क़ानून व्यवस्था कहीं नहीं संभल रही- ना दिल्ली में ना हरियाणा में। जनता खट्टर साहिब से जवाब चाहती है, आख़िर हमारी बेटियां कहां जायें, उन्हें सुरक्षा कौन देगा ?

इलाहाबादः कुंभ की तैयारी के लिए हटाई गई ने हरू की प्रतिमा।

इलाहाबादः कुंभ की तैयारी के लिए हटाई गई नेहरू की प्रतिमा।

इलाहाबादः🇮🇳 इलाहाबाद में बालसन चौराहे पर लगी हुई देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की मूर्ति को क्रेन से हटाए जाने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मूर्ति हटाए जाने के मामले पर प्रशासन का कहना है कि इलाहाबाद में कुंभ मेले की तैयारियों में किए जा रहे निर्माण कार्यों के चलते ही मूर्ति को हटाया गया है जबकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कुंभ मेले के लिए निर्माण कार्यों की आड़ में योगी सरकार कांग्रेस के प्रति बदले की भावना और भेदभाव के साथ काम कर रही है. कार्यकर्ताओं ने यह भी आरोप गया कि उसी के पास में बीजेपी सांसद का बंगला है जहां पंडित दिनदयाल की मूर्ति लगी है लेकिन उनकी मूर्ति से किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई. प्रशासन द्वारा पंडित जवाहर लाल नेहरू की मूर्ति को क्रेन द्वारा हटाए जाने को कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी और नेहरू का अपमान करने वाला बताया है. कांग्रेस की तरफ से यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि आनंद भवन के बाहर स्थापित पंडित नेहरू की मूर्ति को बहुत अपमानजनक तरीके से हटाया गया है जो दिखाता है कि ये बीजेपी साजिश है कांग्रेस की विचार धारा को खत्म करने की जिसका हम विरोध करते हैं.

अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है कि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की मूर्ति को पूरे सम्मान के साथ बालसन चौराहे से हटाकर पास में स्थित एक पार्क में स्थापित किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि कुंभ मेले के लिए हो रही तैयारियों के बीच बालसन चौराहे के सौंदर्यीकरण के चलते मूर्ति को हटाया जाना जरूरी था. लेकिन अधिकारियों ने तीन में से सिर्फ एक वो भी कांग्रेस के नेता की मूर्ति को ही हटाए जाने के सवाल पर चुप्पी साध ली. बता दें कि इलाहाबाद में कुंभ मेले को लेकर चल रही तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं जिसके चलते पूरे इलाहाबाद में विकास और सौंदर्यीकरण का काम किया जा रहा है. ताकि कुंभ में आने वाले भक्त और महमानों के सामने किसी प्रकार की समस्या न आ सके. और इसी के चलते बालसन चौराहे पर लगी पंडित नेहरू की मूर्ति हटाई गई है जिसका कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है.

Scientists Revealed New Virus Which Is Linked To Kidney Disease

Sydney: Scientists in Australia have discovered a new virus which causes kidney disease in mice that may help in diagnosis and treatment of chronic and childhood kidney failure.

The researchers performed a cutting edge DNA sequencing diagnostic on some immune-compromised laboratory mice that had died younger than expected and discovered the presence of the previously indeterminable parvovirus.

The discovery was published on Friday in science journal, Cell. Australia’s Centenary Institute discovered the new virus in collaboration with researchers at the Memorial Sloan Kettering Cancer Center in New York. It could help solve major problems faced by kidney transplant patients, improve lives of a vast number of people, Xinhua quoted Ben Roediger from Centenary as saying. At least 18 per cent of adults are affected by kidney disease.

“The virus appears to be highly specific to the kidney, which means we can potentially exploit its surface protein to develop gene therapies for inherited childhood kidney disease,” Roediger said. (IANS)

#Delhi: Self-styled baba Ashu Bhai sent to 3 days police custody for allegedly gang-raping a woman and her 16-year-old daughter at his ashram in Hauz Khas.

: Self-styled baba Ashu Bhai sent to 3 days police custody for allegedly gang-raping a woman and her 16-year-old daughter at his ashram in Hauz Khas.