Daily Archive: September 28, 2017

दिल्ली मेट्रो में बढ़े किराये को लेकर दिल ्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जताय ा एतराज

दिल्ली मेट्रो में बढ़े किराये को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने झोभ जताया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए किराया बढ़ाये जाने के प्रस्ताव को जन विरोधी कदम करार दिया।

उन्होंने कहा कि उनकी ओर से दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को आदेश दिया गया है कि एक हफ़्ते में किराया बढ़ोतरी रोकने का उपाय निकाले जाए। दिल्ली में मेट्रो के बढ़े किराए का भार यात्रियों पर तीन अक्टूबर से पड़ेगा, जबकि किराया का नया रेट एक अक्टूबर से लागू हो जाएगा। दरअसल, ऐसा इसलिए है क्योंकि एक अक्टूबर को रविवार और दो अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी है।

दिल्ली मेट्रो के प्रस्ताव के मुताबिक दिल्ली मेट्रो में किराया न्यूनतम 10 रुपये से लेकर अधिकतम 60 रुपये किया जाएगा। मेट्रो कॉरपोरेशन की ओर से शुरुआती पांच किलाेमीटर की यात्रा के किराये में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

लेकिन इसके आगे हर स्लैब में 10 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे। मतलब दो किलोमीटर तक के लिए 10 रुपए, दो से पांच किलोमीटर के लिए 15 के बजाय 20 रुपए, पांच से 12 किलोमीटर के लिए 20 की बजाय 30 रुपए, 12 से 21 किलोमीटर के लिए 30 की बजाय 40 रुपए, 21 से 32 किलोमीटर के लिए 40 की बजाय 50 रुपए, और 32 किलोमीटर से ज्याद दूरी के सफर के लिए 60 रुपए अदा करने होंगे।

केरल में आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं की ह ो रही हत्या के खिलाफ दिल्ली में भाजपा सड़कों पर उतरेगी

केरल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा कार्यकर्ताओं की हो रही हत्या के विरोध में दिल्ली में भाजपा सड़कों पर उतरेगी। इसके लिए तीन से 16 अक्टूबर तक दिल्ली में पदयात्र निकालने के साथ ही जनजागरण अभियान चलाया जाएगा।

भाजपा कार्यकर्ता लोगों को बताएंगे कि केरल की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार आरएसएस व भाजपा कार्यकर्ताओं पर किस तरह से अत्याचार कर रही है। केरल में कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार सुनियोजित तरीके से संघ व भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ दमनचक्र चला रही है, इसलिए दिल्ली में प्रदर्शन के साथ-साथ पदयात्र भी निकाली जाएगी।

दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में लोगों को केरल सरकार के अत्याचार से संबंधित वीडियो दिखाने और प्रदर्शनी लगाने का निर्णय लिया गया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल भी शामिल हुए।

बैठक में दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रभारी श्याम जाजू, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।