Daily Archive: September 17, 2017

Class 7 rape victim pregnant

hey are the residents of Bihar state. The victim’s father told that her daughter complained of pains. Further, they visited a private nursing home and doctors informed that she was pregnant. He approached the police and the girl was again examined at the civil hospital on Sunday . Pregnancy was confirmed, though an ultrasound to know the stage of pregnancy has not been done yet.

Parents of the girl told the police that the accused had even threatened his daughter of killing her, her brother and other family members if she revealed the truth to anybody.

Civil Lines SHO Kuldeep Singh said, a case of rape has been registered. An ultrasound will be conducted soon.”

रेल यात्रियों को बड़ा झटका, सोने के समय में की गई एक घंटे की कटौती

नई दिल्ली| रेल में सफर करने के दौरान सोने को लेकर आपने कई बार झगड़े होते देखे होंगे, इस झगड़े को कम करने के लिए रेलवे ने सोने के आधिकारिक समय में एक घंटे की कटौती कर दी है. रेलवे बोर्ड की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक आरक्षित कोचों के यात्री अब रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक ही सो सकते हैं, जिससे कि अन्य लोगों को सीट पर बाकी बचे घंटों में बैठने का मौका मिले.

इससे पहले सोने का आधिकारिक समय रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक था. 31 अगस्त को जारी सर्कुलर में कहा गया है कि आरक्षित कोचों में सोने की सुविधा रात में 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक है और बाकी बचे समय में दूसरे आरक्षित यात्री इस सीट पर बैठ सकते हैं. सर्कुलर में हालांकि कुछ निश्चित यात्रियों को छूट दी गई है.

इसमें कहा गया है कि यात्रियों से बीमार, दिव्यांग और गर्भवती महिला यात्रियों के मामले में सहयोग का आग्रह किया गया है जिससे अगर वे चाहें तो अनुमति वाले समय से ज्यादा चाहें तो सो सकें. इस नए प्रावधान ने भारतीय रेलवे वाणिज्यिक नियमावली, खंड एक के पैराग्राफ 652 को हटा दिया है. इससे पहले इस प्रावधान के अनुसार यात्री रात के नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक सो सकते थे.

मंत्रालय के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा कि हमें सोने के प्रबंध को लेकर यात्रियों की परेशानी के बारे में अधिकारियों से फीडबैक मिला था. हमारे पास पहले ही इसके लिए एक नियम है. हालांकि हम इसे स्पष्ट कर देना चाहते थे और सुनिश्चित करना चाहते थे कि इसका पालन हो. उन्होंने कहा कि यह प्रावधान शयन सुविधा वाले सभी आरक्षित कोचों में लागू होगा.

वहीं एक अन्य रेलवे अधिकारी ने कहा कि सोने के समय में एक घंटे की कटौती इसलिए की गई क्योंकि कुछ यात्री ट्रेन में चढ़ने के साथ ही अपनी सीट पर सो जाते थे, चाहे वह दिन हो या रात. इससे ऊपर या बीच की सीट के यात्रियों को असुविधा होती थी.

मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि इस नए निर्देश से ट्रैवलिंग टिकट एग्जामिनर (टीटीई) को भी अनुमति वाले समय से अधिक सोने से संबंधित विवादों को सुलझाने में आसानी होगी.

धोनी का एक और धमाल, जमाया इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतकों का शतक

एमएस धोनी ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई वनडे में एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली. धोनी ने 75 गेंदों में एक चौके की मदद से अपने वनडे करियर की 66वीं हाफ सेंचुरी जमाई और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी 100वीं हाफ सेंचुरी बनाई. अब धोनी के नाम वनडे में 66, टेस्ट में 33 और टी20 में एक अर्धशतक दर्ज हो चुके हैं. धोनी ऐसा करने वाले भारत के चौथे और दुनिया के 14वें क्रिकेटर बन गए हैं.

धोनी ने इस मैच में 87 रन खोकर मुश्किल में फंसी भारतीय टीम के लिए हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 118 रन की जोरदार साझेदारी करते हुए भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया, पंड्या 66 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 83 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए. धोनी 88 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्के की मदद से 79 रन बनाकर भारतीय पारी के आखिरी ओवर में आउट हुए.

हार्दिक पंड्या ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की धज्जियां, ठोकी तूफानी हाफ सेंचुरी

हार्दिक पंड्या ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की धज्जियां, ठोकी तूफानी हाफ सेंचुरी