Daily Archive: May 11, 2017

सोनिया गांधी की तबीयत में सुधार, जल्द मिल स कती है अस्पताल से छुट्टी

सोनिया गांधी की तबीयत में सुधार, जल्द मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत में अब सुधार आ रहा है. अस्पताल की ओर से हेल्थ बुलेटिन जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है.

डॉक्टर्स का कहना है कि सोनिया गांधी अब ठीक हो रही हैं और उन्हें एक या दो दिन में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

सोनिया गांधी 7 मई से दिल्ली के गंगा राम हॉस्पिटल में भर्ती है. उन्हें फूड प्वाइजनिंग की शिकायत के बाद यहां भर्ती कराया गया था.

बात दें कि इसी मार्च में भी सोनिया गांधी इलाज के सिलसिले में विदेश गईं थीं. जिसके बाद उनसे मिलने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी विदेश गए थे. सोनिया गांधी विदेश से इलाज करवाकर 24 मार्च को भारत लौटी. हालांकि इस पर पार्टी की ओर से कोई बयान नहीं आया था.

सोनिया गांधी अस्वस्थ्य होने के कारण मार्च में हुए पांच राज्यों के चुनाव में प्रचार भी नहीं किया था. वोटिंग और काउंटिंग के दिन भी वो बाहर ही थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोनिया गांधी पिछले साल अगस्त में वाराणसी में एख रोड के दौरान बीमार पड़ गई थीं, जिसके बाद से उनकी पार्टी में सक्रियता कम हो गई है.

EVM मामला: आम आदमी पार्टी का EC मुख्यालय पर प् रदर्शन

EVM मामला: आम आदमी पार्टी का EC मुख्यालय पर प्रदर्शन

नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को एक बार फिर चुनाव आयोग के खिलाफ मोर्चा खोला। गुरुवार सुबह आप कार्यकर्ता ईवीएम में कथित गड़बड़ी के खिलाफ चुनाव आयोग के मुख्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। पार्टी के दिल्ली संयोजक और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को इसकी घोषणा की थी। पार्टी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सुबह 11 बजे अशोका रोड स्थित चुनाव आयोग के मुख्यालय पहुंचे। कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां और बैनर लिए हुए थे। प्रदर्शनकारियों में पार्टी के कई प्रमुख नेता और विधायक भी शामिल थे।

आप विधायक दिखा चुके हैं ईवीएम से छेड़छाड़ का डैमो दिल्ली विधानसभा के नौ मई को बुलाए गए विशेष सत्र में ग्रेटर कैलाश से पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक मशीन के जरिए डैमो करके यह दावा किया था कि ईवीएम में महज 90 सैकेंड में छेड़छाड़ की जा सकती है।

आयोग ने 12 मई को बुलाए हैं सभी राजनीतिक दलआयोग ने सभी राजनीतिक दलों को 12 मई को ईवीएम से जुड़े मुद्दों पर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद अरविंद केजरीवाल ईवीएम में कथित छेड़छाड़ को लेकर लगातार आवाज उठा रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम में गड़बड़ी का मसला उठाया था।

केजरीवाल ने मतपत्र से एमसीडी चुनाव कराने की मांग की थीइसके बाद अन्य विपक्षी दलों ने भी आवाज बुलंद की थी। इस मुद्दे पर विपक्षी दल आयोग और राष्ट्रपति से भी मुलाकात कर चुके है। केजरीवाल ने तो हाल ही में संपन्न दिल्ली के तीनों निगमों के चुनाव ईवीएम की बजाए मतपत्रों से कराने की मांग की थी। निगमों के चुनाव में भी आप पार्टी को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Delhi Metro Commuters’ Association condemns fare hike, calls for boycott day

The Delhi Metro Commuters’ Association (DMCA) on Thursday condemned the recent hike in the metro fares by the Delhi Metro Rail Corporation (DMRC). It has decided to appeal to metro commuters to boycott the Delhi metro on May 13 in protests against the hike. The DMCA also submitted memoranda to the Ministry of Urban Development, under which metro operates, and Managing Director of DMRC in which they have sought immediate revocation of the hike, saying that it would affect the commuters adversely.

L-G Anil Baijal should declare 89 Delhi villages as urbanised ones: Vijender Gupta

The Delhi BJP on Thursday demanded the Lt Governor to issue notification declaring the 89 villages in the national capital as "urbanised villages" to check mushrooming of unauthorised colonies in these areas. BJP MLA and Leader of Opposition in Delhi Assembly, Vijender Gupta claimed that the issue was pending before the AAP government for the last two years, but Arvind Kejriwal dispensation is yet to take a decision on the issue.