Daily Archive: May 5, 2017

दिल्ली में 10 हज़ार ऑटो के नए परमिट जारी किए जाएंगे, सरकार की तरफ़ से लोन की सुविधा भी

दिल्ली में 10 हज़ार ऑटो के नए परमिट जारी किए जाएंगे, सरकार की तरफ़ से लोन की सुविधा भी

दिल्ली के परिवहन मंत्री सत्येंद्र जैन ने की आम आदमी ऑटो संगठन के पदाधिकारियों से मुलाक़ात

PWD दिल्ली में बनाएगा नए ऑटो स्टैंड, बुरारी में ऑटो ड्राइवर्स की सुविधा के लिए नई सेवाओं की होगी शुरुआत

आम आदमी ऑटो संगठन के पदाधिकारियों ने दिल्ली के परिवहन मंत्री श्री सत्येंद्र जैन से मुलाक़ात की और ऑटो ड्राइवर्स के कई मुद्दों पर चर्चा की। दिल्ली के परिवहन मंत्री श्री सत्येंद्र जैन ने यह आश्वासन दिया है जल्द ही दिल्ली सरकार 10 हज़ार नए ऑटो के परमिट जारी करने जा रही है। इसमें ख़ास बात यह होगी कि दिल्ली सरकार की तरफ़ से ही ऑटो ड्राइवर्स को लोन की सुविधा भी दी जाएगी ताकि वो उन्हें ऑटो लोन लेने और नया ऑटो ख़रीदने में कोई दिक्कत ना हो।

इसके साथ ही यह परिवहन मंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि बुरारी स्थित परिवहन विभाग के कार्यालय में ऑटो ड्राइवर्स के लिए एक अलग से हेल्प डेस्क बनाई जाएगी जहां ड्राइवर्स की हर समस्या का समाधान मिलेगा। परिवहन विभाग का कोई भी कर्मचारी या अफ़सर अगर किसी भी ड्राइवर के साथ बुरा बर्ताव करने का दोषी पाया गया तो उसे बक्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही मंत्री जी ने यह भी भरोसा दिया है कि दिल्ली में नए ऑटो स्टैंड बनाने के निर्देश PWD विभाग को दे दिए गए हैं जो जल्द ही बनकर तैयार हो जाएंगे।

दिल्ली के परिवहन मंत्री से मिलने गए आम आदमी ऑटो संगठन के पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल में श्री इंद्रजीत सचदेवा, बिजेंद्र सिंह, जावेद ख़ान, संतोष पांडे और मोहम्मद हज़रत शामिल रहे।

AAP comes under Home Ministry scanner, details of foreign funding sought

The Home Ministry on Friday sought details of all the foreign donations received by the Aam Aadmi Party, news agency PTI reported. This comes a day after the party accused the central government of using the CBI to target its leaders. On Thursday, the investigation agency raided former Delhi Health Secretary Tarun Seem and charged him with corruption. Seem is known to be close to Health Minister Satyendar Jain. He is under the scanner for allegedly flouting rules while handing out a Rs 10.50 crore contract to three companies.

निर्भया के गुनहगारो को फाँसी की सजा कोर्ट ने बरकरार रखी।

निर्भया के गुनहगारो को फाँसी की सजा कोर्ट ने बरकरार रखी।
निर्भया केस : 4 आरोपियों को मिलेगी मौत की सजा
सुप्रीम कोर्ट : कोर्ट के फैसले के बाद कोर्ट रूम फिल्मी अंदाज में तालियों की आवाज़ से गूँजा
दोषियो के वकील का बयान पुनः विचार याचिका दायर करेंगे
निर्भया केस : तिहाड़ जेल में दोषीयो कई सुरक्षा बढाई गई

जीएसटी के तहत गोपनीयता को बनाए रखने के लिए वितमंत्री से आग्रह किया

जीएसटी के तहत गोपनीयता को बनाए रखने के लिए वितमंत्री से आग्रह किया

नई दिल्ली। ऑल इंडिया टैक्स एडवोकेट फोरम (एआईटीएएफ) ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) के नए कर शासन के तहत कर अधिकारियों के साथ किए गए विवरणों की गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए आग्रह किया है।

फोरम के अध्यक्ष एम के गांधी ने जारी एक बयान में कहा जीएसटी नियमों को अन्तिम रुप देते हुए नए कर प्रणाली के तहत कर के रिकॉर्ड , खातों, रिटर्न और बयान जैसे व्यापारियों द्वारा प्रदान की गई जानकारी को पर्याप्त सुरक्षित सुनिश्चित किया जाना चाहिए और इस तरह की जानकारी के अनाधिकृत प्रकटीकरण या लीकेज के लिए दंड प्रावधान किया जाना चाहिए।

विख्यात कर सलाहकार श्री गांधी ने कहा कि टैक्स अथॉरिटी को व्यापारी द्वारा प्रस्तुत जानकारी के संरक्षण के लिए इस तरह के प्रावधान पहले से ही डी वैट अधिनियम में मौजूद हैं।

दिल्ली वैल्यू एडेड टैक्स एक्ट के तहत सभी विवरण, रिटर्न, एकाउन्टस दस्तावेज आदि इस अधिनियम के अनुसार गोपनीय माने जाते है, श्री गांधी ने कहा