VIJAYCHOWK.COM

NEW DELHI LATEST NEWS

टी-10: अफरीदी ने वीरेंद्र सहवाग को आउट कर बनाया रिकॉर्ड, ऐसे लगाई हैट्रिक

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पहली टी-10 लीग में हैट्रिक लगाकर अपनी टीम पखतूंस को भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस के खिलाफ 25 रनों से जीत दिलाई. टूर्नामेंट के पहले मैच में केरला किंग्स ने आयरलैंड के पॉल स्टर्लिग के नाबाद 66 के दम पर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में बंगाल टाइगर्स को आठ विकेट से मात दी.

 122 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही अरेबियंस एलेक्स हेल्स (57) के दम पर अच्छी तरह अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ रही थी, लेकिन अफरीदी ने अपनी पहली तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अरेबियंस की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. अफरीदी ने अपना पहला शिकार दक्षिण अफ्रीका के रिले रूसो को बनाया जिनका शानदार कैच नजिबुल्लाह जादरान ने पकड़ा.इसके बाद वेस्टइंडीज के ड्वायन ब्रावो अफरीदी की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए. अफरीदी की लेग स्पिन का तीसरा शिकार सहवाग बने. हेल्स ब्रिस्टल में हुए नाइट क्लब विवाद के बाद पहली बार मैदान पर उतरे थे.

Body of 8-yr-old found half buried in fields

Gajroula (Amroha), Dec 15 (PTI) An eight-year-old boy was found dead in a sugarcane field near his village today, police said.

According to CO, Dhanoura, Monika Yadav, class second student Abhishek was missing since December 8.

Some villagers informed the police that a body was buried in sugarcane fields, she said. Some body parts were, however, visible, she added.

SO, Gajraula, Arvind Mohan Sharma said that the body was identified as that of the missing Abhishek from a cut mark on his neck.

Prima facie it was a case of enimity,” he said.

An FIR was lodged by the deceased’s father and villagers also agitated seeking justice, officials said.

Investigations into the incident are underway, they said.

केंद्र सरकार का तोहफा, 2,000 रुपए तक कार्ड से पेमेंट करने पर नहीं लगेगा चार्ज

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए अहम फैसला लिया है. सरकार का यह फैसला जनता के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. नए साल के पहले दिन 1 जनवरी से भीम ऐप, यूपीआई और डेबिट कार्ड से होने वाले ट्रांजेक्शन पर किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लगेगा. उन्होंने कहा इसका कोई अतरिक्त बोझ न तो बैंक पर पड़ेगा और नहीं जनता पर.

केंद्र सरकार की तरफ से जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि नए साल से 2,000 रुपये तक के डिजिटल ट्रांजैक्शन पर पर मर्चेंट डिस्काउंट रेट का 2 साल तक सरकार वहन सरकार करेगी. केंद्र सरकार के इस फैसले का फायदा छोटे कारोबारियों के साथ उन लोगों को मिलेगा जो अपने डेबिट कार्ड से ट्रांजेक्शन करना चाहते हैं.